प्रधानमंत्री 24 अक्टूबर को नमो एप के 'सेल्फ 4 सोसाइटी' मंच पर संबोधन देंगे

सोमवार, 22 अक्टूबर 2018 (17:24 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आईटी पेशेवरों तथा विनिर्माण एवं प्रौद्योगिकी क्षेत्र से जुड़े युवाओं से नमो एप पर विकसित किए जा रहे 'सेल्फ 4 सोसाइटी' मंच के जरिए 24 अक्टूबर को संवाद करेंगे।
 
 
सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री 24 अक्टूबर को अपराह्न 4 बजे इस मंच के माध्यम से टाउन हॉल संबोधन देंगे। आईटी पेशेवरों, प्रौद्योगिकी क्षेत्र से जुड़े युवाओं से खासतौर पर संवाद स्थापित करने के लिए नमो एप पर एक खुला मंच 'सेल्फ 4 सोसाइटी' खंड विकसित किया जा रहा है।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इस मंच के जरिए दिए जाने वाले 'टाउन हॉल' संबोधन में आईटी, विनिर्माण आदि क्षेत्र के लोग शामिल होंगे। इस मंच के जरिए न्यू इंडिया के बारे में विचार साझा किए जाएंगे। इस मंच पर लोगों से स्वप्रेरणा से काम करने वाले लोगों की प्रेरक कहानियों को भी साझा करने की अपील की गई है।
 
बहरहाल, बूथ जीतने को चुनाव जीतने से जोड़ने के प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के मंत्र को आगे बढ़ाते हुए पार्टी ने देशभर के मतदाताओं तक सीधी पहुंच बनाने की पहल की है। इसके तहत 'वन बूथ, टेन यूथ' कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए अब 'वन बूथ, ट्वेंटी यूथ' पहल को आगे बढ़ाया जा रहा है।
 
पार्टी लोगों से सीधे संपर्क को कारगर तरीके से आगे बढ़ाने के लिए कॉल सेंटर सेवा को मजबूत बना रही है। गुजरात विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने कॉल सेंटर के जरिए लोगों से संपर्क का महत्वपूर्ण माध्यम बनाया था।
 
कॉल सेंटर के जरिए मोदी सरकार की 7 महत्वाकांक्षी योजनाओं सहित दर्जनों लाभकारी योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे संपर्क किया जाएगा। कॉल सेंटर का काम हर लाभार्थी और भाजपा के मिस्ड कॉल से बने प्राथमिक सदस्यों से बातचीत कर फीडबैक लेना और फिर उसे शक्ति केंद्र और बूथ स्तर पर साझा करना है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING