महिलाओं से जुड़े संवेदनशील विषय का मखौल उड़ाना राहुल गांधी को शोभा नहीं देता : भाजपा

सोमवार, 22 अक्टूबर 2018 (17:11 IST)
नई दिल्ली। राहुल गांधी पर 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान का मजाक उड़ाने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने सोमवार को कहा कि महिलाओं से जुड़े संवेदनशील विषय का मखौल उड़ाना कांग्रेस अध्यक्ष को शोभा नहीं देता और उनकी पार्टी का इतिहास पूरे देश के सामने है।


भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने संवाददाताओं से कहा कि देश में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' बेहद गंभीर अभियान है। इसके तहत महिलाओं के मान सम्मान की रक्षा, सुरक्षा के बारे में समाज को जागरूक करने के अलावा महिला उत्पीड़न के खिलाफ भी आवाज उठाई जा रही है। उन्होंने दावा किया कि महिला भ्रूण हत्या के विरुद्ध भी यह अभियान कारगर रहा है।
 
लेखी ने जोर दिया कि महिलाओं से जुड़े विषय को सरकार संवेदनशील तरीके से देख रही है और ऐसे समय में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान का मखौल उड़ाना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि उनका (राहुल गांधी) और उनकी पार्टी का इतिहास पूरे देश के सामने है। 
 
भाजपा प्रवक्ता ने सवाल किया कि महिला सुरक्षा के विषय पर जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी का मामला सामने आता है, तब राहुल गांधी चुप क्यों हैं? लेखी ने कांग्रेस के कुछ नेताओं का जिक्र करते हुए कहा कि महिला सुरक्षा के संबंध में इनका रिकॉर्ड देश के सामने है। 
 
उन्होंने कहा कि महिलाओं से जुड़े मुद्दे को संवेदनशीलता से देखने की जरूरत है। कोई भी राजनीतिक दल इसमें असंवेदनशीलता नहीं दिखा सकता। इस विषय पर तथ्यों के आधार पर बात हो। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण अभियान है जिसके अंतर्गत महिलाओं के मान-सम्मान और सुरक्षा के विषय पर समाज को जागरूक किया जा रहा है। महिला उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई जाए, ऐसी निर्णायक भूमिका सरकार अदा कर रही है। 
 
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' को 'जुमला' करार दिया था और वर्तमान सरकार के तहत महिला सुरक्षा की स्थिति पर सवाल उठाया था। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING