Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सिर्फ 13 ओवर के खेल के बाद बारिश की भेंट चढ़ा भारत-वेस्टइंडीज का पहला वनडे मैच

webdunia
शुक्रवार, 9 अगस्त 2019 (01:15 IST)
प्रोविडेंस (गयाना)। भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरुवार को यहां खेला जाने वाला पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच लगातार बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। बारिश के खलल के कारण मैच में सिर्फ 13 ओवर का खेल हो पाया जिसमें वेस्टइंडीज ने एक विकेट पर 54 रन बनाए। मैच शुरू होने से पहले और बाद में भी लगातार बारिश होती रही, जिसके कारण मैच रद्द करना पड़ा।
 
मैच शुरू होने से पहले ही बारिश हो रही थी और 2 घंटे के विलंब के बाद जब मुकाबला शुरू हुआ तो इसे 43 ओवर का कर दिया गया। वेस्टइंडीज ने हालांकि जब 5.4 ओवर में बिना विकेट खोए 9 रन बनाए थे तो दोबारा बारिश आ गई और इस बार मैच को शुरू होने पर 34 ओवर का किया गया।
 
दोबारा मैच शुरू होने पर हालांकि वेस्टइंडीज ने जब 13 ओवर में एक विकेट पर 54 रन बनाए थे तो फिर तेज बारिश होने लगी और मैच रोकना पड़ा जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया। इस समय सलामी बल्लेबाज एविन लुईस 40 जबकि शाई होप 6 रन बनाकर खेल रहे थे।
 
सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल 31 गेंद में 4 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने गेल और लुईस की सलामी जोड़ी को वेस्टइंडीज को तेज शुरुआत दिलाने से रोका।
 
गेल से इस मैच में उतरते ही सर्वाधिक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले वेस्टइंडीज के क्रिकेटर के रूप में महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (299 मैच) के रिकॉर्ड की बराबरी की।
 
वेस्टइंडीज ने हालांकि जब 5.4 ओवर में बिना विकेट खोए 9 रन बनाए थे, तब बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। आधे घंटे तक मैच रुका रहा जिसके बाद खिलाड़ी मैदान पर लौटे लेकिन मैदान गीला होने के कारण मैच तुरंत शुरू नहीं हो पाया। इस दौरान कोहली को डीजे की धुन पर थिरकते देखा गया जबकि गेल ने भी उनका साथ दिया। 
 
मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो इसे 34 ओवर का कर दिया गया। मैच दोबारा शुरू होने पर लुईस ने आक्रामक तेवर दिखाए। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने सातवें ओवर में भुवनेश्वर पर छक्के के रूप में मैच की पहली बाउंड्री लगाई। उन्होंने खलील अहमद का स्वागत दो चौकों और एक छक्के के साथ किया और फिर इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में एक और छक्का मारा।
 
गेल हालांकि अपने अंदाज के विपरीत 31 गेंद में 4 रन की बेहद धीमी पारी खेलने के बाद कुलदीप यादव की गेंद को विकेटों पर खेल गए। लुईस ने शाई होप के साथ मिलकर 12वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया। अगला ओवर खत्म होने के बाद दोबारा बारिश आने लगी और मैच फिर रोकना पड़ा, जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की कनाडा लीग में फिक्सिंग संपर्क की रिपार्ट