Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एलिस पैरी का ऑलराउंड प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया

webdunia
रविवार, 2 फ़रवरी 2020 (12:10 IST)
कैनबरा। अनुभवी एलिस पैरी के ऑलराउंड खेल के दम पर आस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय महिला टी20 क्रिकेट श्रृंखला में रविवार को भारत को कम स्कोर वाले मैच में चार विकेट से हरा दिया।
 
पैरी ने पहले गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर चार विकेट लिए और युवा तायला वलामिंक (13 रन देकर तीन) के साथ मिलकर भारतीय टीम को 9 विकेट पर 103 रन पर रोक दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर उन्होंने 49 रन की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 18.5 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करने में सफल रही।
 
टूर्नामेंट के पहले मैच में इंग्लैंड को 5 विकेट से शिकस्त देकर शानदार शुरुआत करने वाली भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर अपने आखिरी सात विकेट 25 रन के अंदर गंवाये। भारत की तरफ से केवल स्मृति मंदाना (35), कप्तान हरमनप्रीत कौर (28) और दसवें नंबर की बल्लेबाज राधा यादव (11) ही दोहरे अंक में पहुंची।
 
भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उनके सामने बचाव के लिए बड़ा स्कोर नहीं था। ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट 30 पर निकल गए थे जिसमें एशलीग गार्डनर (22) भी शामिल थी। पैरी ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली और 47 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके लगाये।
 
बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव ने उन्हें अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया लेकिन जब वह आउट हुई तब ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य से केवल पांच रन दूर था। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये। उनके अलावा राधा, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे और अरूधंती रेड्डी ने एक-एक विकेट लिया।

चित्र सौजन्य : ट्‍विटर 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

न्यूजीलैंड में शुभमन गिल का धमाका, टेस्ट सीरिज से पहले जड़ा दोहरा शतक