Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारतीय क्रिकेट टीम PPE Kit पहने 2 महीने के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना

webdunia
गुरुवार, 12 नवंबर 2020 (02:21 IST)
दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) बुधवार को चार्टर विमान से ऑस्ट्रेलिया के 2 महीने के दौरे पर रवाना हो गई, जहां वह 2 साल पहले ऐतिहासिक टेस्ट शृंखला की जीत की सफलता को दोहराना चाहेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम की एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ी पीपीई किट पहने हुए हैं। यह दौरा कोविड-19 महामारी के बीच हो रहा है।
 
बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘भारतीय टीम की वापसी। चलो नए तौर तरीकों को अपनाएं।’ भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे हैं। 
अपनी टीमों का अभियान समाप्त होने के बाद वे राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए गए जैव सुरक्षित वातावरण में चले गए। टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और अन्य सहयोगी स्टाफ पिछले महीने यहां पहुंचने के बाद राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए जैव सुरक्षित वातावरण में चले गए थे।
webdunia
मुंबई इंडियन्स को रिकॉर्ड पांचवां खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा और बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोट से उबर रहे ईशांत शर्मा बाद में टीम से जुड़ेंगे। ये दोनों केवल टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।
रोहित को पिछले महीने मांसपेशियों में खिंचाव आने के कारण किसी भी टीम में नहीं चुना गया था लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट टीम में रखा गया। रोहित ने अंतिम लीग मैच में वापसी करके सभी को चौंका दिया था और इसके बाद क्वालीफायर और फाइनल में भी खेले थे।
 
भारत के नंबर एक टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी टीम के दौरे पर जा रहे हैं। वह आईपीएल की अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए तीन नवंबर को चोटिल हो गए थे। बीसीसीआई ने 9 नवंबर को संशोधित टीम घोषित करते हुए कहा था, ‘साहा की उपलब्धता पर बाद में फैसला किया जाएगा।’
भारतीय टीम 27 नवंबर से 3 वनडे, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और 4 टेस्ट मैच खेलेगी। वनडे और टी20 सीरीज 27 नवंबर से 8 दिसंबर के बीच सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी।
बहु प्रतीक्षित टेस्ट सीरीज की शुरुआत एडीलेड में 17 दिसंबर से दिन रात्रि टेस्ट मैच से होगी। कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश की अनुमति दे दी गई है। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी के पहले सप्ताह में मां बनने वाली हैं। भारतीय टीम सिडनी पहुंचेगी जहां वह 14 दिन तक पृथकवास पर रहेगी। इस दौरान हालांकि उन्हें अभ्यास करने की अनुमति दी गई है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL में 5वीं बार चैम्पियन बनकर मुंबई इंडियंस ने तोड़ा 'ऑड और ईवन' का मिथक