Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत के लिए क्रिकेट में Commonwealth मे़डल पाना हुआ टेढ़ी खीर, यह रहे 4 सेमीफाइनलिस्ट

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 5 अगस्त 2022 (14:19 IST)
लीग मैच में कमाल का प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल में पदक सुनिश्चित करने के लिए मेजबान इंग्लैंड से उन्हीं के मैदान पर लोहा लेना होगा।

वैसे तो भारत अगर सेमीफाइनल हार भी जाती है तो उसके लिए कांस्य पदक मैच होगा। लेकिन क्योंकि ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप पर शीर्ष में रही है तो उसका मुकाबला दूसरे ग्रुप की दूसरी टीम से होगा जो न्यूजीलैंड है।

गौरतलब है कि अगर भारत फाइऩल में जाने में नाकाम रहता है तो उसे कांस्य पदक के मैच के लिए उसे इन दोनों में से किसी एक टीम से लोहा लेना होगा। यह बात किसी भी क्रिकेट प्रेमी को साफ तौर से पता है कि यह दोनों ही पड़ोसी टीम क्रिकेट में खासे मजबूत है।

हालांकि जिस बल्लेबाजी क्रम से ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट में उतरी है, कागज पर वह अपने पड़ोसी देश न्यूजीलैंड पर काफी भारी लग रही है। इसका नजारा भारत से खिलाफ हुए मैच में ही दिख गया था।
49 पर 5 विकेट गंवाकर और 20 गेंदो में 42 रनों की दरकार पर भी ऑस्ट्रेलिया भारत से मैच जीतने में सफल रही थी। लेग स्पिनर किंग ने भी बल्ला भांजा था और तेज गेंदबाज मेघना सिंह की गेंद पर लगातार 2 चौके मारे और मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में कर दिया।

संभवत ऑस्ट्रेलिया ही फाइनल में पहुंचने वाली है। हालांकि भारत को इससे ज्यादा खुश होने की जरुरत नहीं है क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को अपने घर और फिर वनडे विश्वकप में बुरी तरह मात दी हुई है।

अगर भारत फाइनल में नहीं पहुंचती है तो उसके कांस्य पदक जीतने की संभावना कम ही लग रही है।  गौरतलब है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया से रोमांचक मैच 3 विकेटों से गंवाया था और फिर चिर प्रतिदवंदी पाकिस्तान को 8 विकेटों से हराकर अंतिम लीग मैच में बारबडोस को 100 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। (वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

खेतों में चलाई भूसा काटने वाली मशीन जिससे हरजिंदर के हाथ बने मजबूत