आईपीएल सट्‍टेबाजी में फंसे सलमान के भाई अरबाज खान, सट्‍टेबाज की डायरी में कई बड़े नाम

शुक्रवार, 1 जून 2018 (17:53 IST)
मुंबई। बॉलीवुड के 'दबंग' सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं। आईपीएल सट्‍टेबाजी के मामले में एक्टर और प्रोड्‍यूसर अरबाज खान को महाराष्ट्र पुलिस ने शनिवार को पूछताछ के लिए तलब किया है।
 
 
असल में पुलिस ने सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड नाम के बड़े सट्‍टेबाज को गिरफ्तार किया है और अरबाज का सोनू से करीबी का लिंक है। आईपीएल के 12वें संस्करण में सोनू के जरिए ही बॉलीवुड की कई नामी हस्तियों ने अपना पैसा सट्‍टेबाजी में लगाया था।
 
42 साल के सोनू जालान को जब 29 मई को ठाणे पुलिस ने पकड़ा तो उसके पास से एक डायरी भी जब्त की गई है। पुलिस उस वक्त दंग रह गई, जब इस डायरी में सलमान के भाई अरबाज खान का नाम लिखा हुआ था। यही कारण है कि ठाणे पुलिस ने जांच के लिए अरबाज को तलब किया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि आखिर सच्चाई क्या है और वे किस तरह से आईपीएल सट्‍टेबाजी में शामिल हैं?

पुराना सटोरिया रहा है सोनू : सोनू जालान सट्‍टेबाजी का पुराना खिलाड़ी रहा है और पहले भी सट्‍टा लगाने के आरोप में गिरफ्तार हो चुका है। सोनू मुंबई कांदीवली वेस्ट में शंकर लेन में रहता है। 
 
100 से ज्यादा सटोरियों के मोबाइल नंबर : मुंबई पुलिस ने सोनू के पास से जो डायरी बरामद की है, उसमें अरबाज खान समेट 100 से ज्यादा सट्‍टेबाजों के नंबर है। कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी, कॉन्ट्रैक्टर और बिल्डर के नाम भी डायरी में दर्ज हैं। समझा जाता है कि इन सभी ने आईपीएल में सोनू के माध्यम से मोटी रकम दांव पर लगाई होगी। 
 
सोनू की तस्वीरें अरबाज के साथ : सटोरिए सोनू जालान की डायरी में एक विवादास्पद तस्वीर भी है, जिसमें वह अरबाज खान के बिलकुल समीप खड़ा हुआ है। ये तस्वीर बताती है कि उसकी अरबाज खान से कितनी निकटता है। 
 
बड़ा नेटवर्क है सोनू जालान का : सोनू जालान बहुत बड़ा सटोरिया है और उसका बहुत बड़ा नेटवर्क है। उसका ये जाल देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक फैला हुआ है। हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, कोलकाता, दिल्ली से लेकर सऊदी अरब, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका तक उसके संपर्क हैं। सूत्रों के अनुसार वह दुबई में मैच फिक्सिंग की मिटिंग तक कर चुका है। 

तीन सटोरियों की गिरफ्तारी से खुला राज : कुछ दिन पहले ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आईपीएल सट्‍टेबाजी के सिलसिले में मुंबई तीन सटोरियों को गिरफ्तार किया था। इन सटोरियों ने पुलिस पूछताछ में सट्टा बाजार के नामी सट्टेबाज सोनू जालान का नाम बताया था। इसके बाद पुलिस ने दो दिन पहले सोनू जालान को धर दबोचा। 
 
सोनू का कनेक्शन 'डी' कंपनी से : पुलिस को शक है कि सोनू जालान के कनेक्शन अंडर वर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम से हो सकते हैं। सोनू के पास से पुलिस को एक विडियो भी मिला है जिसमें वह अरबाज खान को 2 करोड़ 80 लाख रुपए के लिए धमकी दे रहा है। सोनू का कहना है कि अरबाज मेरे पैसे वापस नहीं कर रहे थे। जब अरबाज ने मेरे पैसे नहीं दिए तो हमारे संबंध बिगड़ गए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख फैन समझकर केन्या टीम ने दे दिया था हार्दिक पांड्या को ऑटोग्राफ