Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

IPL नीलामी में नहीं बिकने का गुस्सा इस कीवी बल्लेबाज ने निकाला कंगारुओं पर, 59 गेंदों पर जड़े 99 रन

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
सोमवार, 22 फ़रवरी 2021 (15:50 IST)
हाल ही में पूरी हुई ऐसे कुछ बड़े नाम थे जिनके बड़े दाम मिलने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन वह तो अपने बेस प्राइस पर भी नहीं बिके। जेसन रॉय, ऐरॉन फिंच और एलेक्स हेल्स इस लिस्ट में शामिल थे। यह खिलाड़ी निश्चित तौर पर निराश हुए होंगे।
 
लेकिन इस से ज्यादा निराश हुए होंगे आज ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड का पहला टी-20 देखने वाले आईपीएल फ्रैंचाइजी। दरअसल न्यूजीलैंड के एक बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवोए ने आईपीएल नीलामी में न बिकने का गुस्सा इस टी-20 में निकाल दिया।
 
पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 184 रन जड़े जिसमें डेवॉन कॉनवोए ने 59 गेंदो में 99 नाबाद रन बनाए। इसम पारी में उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के जड़े। उनकी इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया से पहला टी-20 53 रनों से जीत गई और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।हालांकि डेवॉन कॉनवोए अपना शतक नहीं बना पाए और पारी की आखिरी गेंद पर सिर्फ 1 रन ही बना पाए।कॉनवोए को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।
 
गौरतलब है कि 18 फरवरी को हुई नीलामी में इस कीवी बल्लेबाज को किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने भाव नहीं दिया। वह भी तब जब कॉनवोए की बेस प्राइस कैप्ड खिलाड़ियो में सबसे कम (50 लाख) थी। 
 
ऐसा भी नहीं कि कॉनवॉए ने यह अंधाधुंध पारी एक तुक्का हो। कॉनवोए का पिछले 5 मैचों का टी-20 रिकॉर्ड निकाल कर देखें तो हर मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया है। इनमें से 5 मैचों में तो वह नाबाद होकर लौटे हैं। आज के मैच की नाबाद 99 की पारी से पहले कॉनवोए 93*, 91*, 69* और 50 रनों की पारी खेल चुके हैं।
 
साफ तौर पर कॉनवोए का आईपीएल नीलामी में नहीं खरीदा जाना फ्रैंचाइजी मालिकों के निर्णय लेने की क्षमता पर सवाल उठाता है। इतनी बेहतरीन लय में कोई टी-20 बल्लेबाज खेल रहा हो और उस पर किसी ने बोली ही न लगाई हो, वह भी सिर्फ 50 लाख की बेस प्राइस पर यह आश्चर्य की बात है। (वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
दुनिया के टॉप 5 बड़े क्रिकेट ग्राउंड की लिस्ट में है भारत का बोलबाला