जो रूट ने जीते इंग्लैंड क्रिकेट के तीन पुरस्कार

बुधवार, 18 मई 2016 (00:00 IST)
लंदन। युवा बल्लेबाज जो रूट ने इंग्लैंड के वार्षिक क्रिकेट पुरस्कार समारोह में खिताबों की शानदार हैट्रिक लगाते हुए वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी, सीमित ओवरों का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और प्रशंसकों का प्लेयर ऑफ द इयर पुरस्कार हासिल कर लिया।
   
25 वर्षीय रूट ने सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी की होड़ में स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स को पछाड़ा जबकि उन्होंने सीमित ओवरों की श्रेणी में जोस बटलर और डेविड विली को शिकस्त दी।
 
इन पुरस्कारों का आयोजन इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) कराता है। इन खिताब के विजेताओं का फैसला मीडिया पोल द्वारा किया गया। पुरस्कार हासिल करने के बाद रुट ने कहा कि मैं बहुत खुश एवं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आप यह पुरस्कार टीम साथियों की मदद के बगैर नहीं हासिल कर सकते हैं। मैं अपने खेल पर कड़ी मेहनत कर रहा हूं। अभी मेरे अंदर सुधार की बहुत संभावना है और अभी तो बहुत कुछ हासिल करना है। रूट ने वर्ष 2015 कैलेंडर वर्ष में 2228 अंतरराष्ट्रीयर बनाए थे।
   
यॉर्कशायर के रूट ट्‍वेंटी-20 विश्व कप में इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। महिला वर्ग में समरसेट की आन्या श्रबसोल को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर के रूप में चुना गया, वहीं क्रिकेटर से कमेंटेटर बने डेविड लॉयड को विशेष पुरस्कार प्रदान किया गया। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आठ भारतीय पैरालिंपिक खिलाड़ियों को मदद