Kane williamson ने कहा, हार से लिया सबक, संयम से करेंगे तेज आक्रमण का सामना

गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 (14:47 IST)
वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे पहले टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाजों ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का स्वागत 'जांचे और परखे' संयम के साथ करेगी। उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया में श्रृंखला में मिली हार से हमने सबक लिया है।

विलियमसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का उनकी सरजमीं पर सामना करने से यह बिलकुल अलग होगा। ऑस्ट्रेलिया ने पिछली टेस्ट श्रृंखला में न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया। उसमें पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क ने कीवी बल्लेबाजों को खेलने ही नहीं दिया।

विलियमसन ने कहा, यहां हालात बिलकुल अलग हैं। भारत के पास विश्वस्तरीय तेज आक्रमण है जिसने हर हालात में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया में मिली हार के बाद हम निश्चित तौर पर जीत की राह पर लौटना चाहते हैं। हमने उस श्रृंखला से सबक लिया है लेकिन हम यहां भी अपनी शैली में ही खेलेंगे।

बेसिन रिजर्व की पिच के बारे में उन्होंने कहा, यहां शुरुआत में गेंदबाजों को मदद मिलेगी लेकिन बाद में बल्लेबाजों के लिए भी यह आसान हो जाएगी। इसमें संतुलन है और सभी को मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि विराट कोहली का विकेट अहम है लेकिन उनकी टीम सिर्फ उन्हीं पर फोकस नहीं कर रही है।

उन्होंने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि विराट सर्वश्रेष्ठ हैं लेकिन भारत की टीम बहुत अच्छी है और यूं ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में आगे नहीं है। हम एक खिलाड़ी पर ही फोकस नहीं कर सकते।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख फिर उड़ी पाकिस्तानी क्रिकेटर की खिल्ली, इस बार सोशल मीडिया पर बोल्ड हुए उमर अकमल