Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कर्नाटक की टीम दोबारा मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 चैम्पियन, तमिलनाडु पर 1 रन से रोमांचक जीत

webdunia
सोमवार, 2 दिसंबर 2019 (00:20 IST)
सूरत। कर्नाटक की टीम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट की चैम्पियन बन गई है। उसने बेहद रोमांचक नाटकीय उतार चढ़ाव से भरे फाइनल में रविवार को तमिलनाडु को मात्र एक रन से हराकर अपने खिताब का बचाव किया।
 
इस मैच में कर्नाटक ने कप्तान मनीष पांडेय के नाबाद 60 रनों की बदौलत 5 विकेट पर 180 रन बनाए और तमिलनाडु के संघर्ष को 6 विकेट पर 179 रन पर रोककर खिताब जीत लिया। कर्नाटक ने दूसरी बार यह खिताब जीता है जबकि तमिलनाडु पहली बार खिताब जीतने से वंचित हो गया।
 
तमिलनाडु को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। रविचंद्रन अश्विन ने कृष्णप्पा गौतम की पहली 2 गेंदों पर चौके लगाए लेकिन तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। चौथी गेंद पर अश्विन ने 1 रन लिया। पांचवीं गेंद पर विजय शंकर दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए। तमिलनाडु को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 3 रन चाहिए थे लेकिन 1 रन बना और कर्नाटक ने 1 रन से फाइनल जीत लिया।
webdunia
तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित ने 40, विजय शंकर ने 44, वाशिंगटन सुंदर ने 24, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 20 और अश्विन ने नाबाद 16 रन बनाए। इससे पहली कर्नाटक ने कप्तान मनीष पांडेय के नाबाद 60 रनों की बदौलत 5 विकेट पर 180 रन बनाये। पांडेय ने 45 गेंदों की नाबाद अर्धशतकीय पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। 
 
पांडेय ने रोहन कदम के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। कदम ने 28 गेंदों पर 35 रन में पांच चौके लगाए। करुण नायर ने आठ गेंदों पर 17 रन में 1 चौका और एक छक्का लगाया।

ओपनर लोकेश राहुल ने 15 गेंदों पर 22 रन में दो चौका और एक छक्का लगाया जबकि उनके जोड़ीदार देवदत्त पडिकल ने 23 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 रन बनाए। 
 
कर्नाटक के स्कोर में 9 वाइड सहित 14 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा। तमिलनाडु की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 34 रन पर दो विकेट और मुरुगन अश्विन ने 33 रन पर दो विकेट लिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

MS Dhoni ही बता सकते हैं कि वे अगले साल टी20 विश्व कप खेलेंगे या नहीं?