Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

3 साल बाद वनडे टीम में शामिल हुआ इंडीज का यह घातक पेसर, टीम इंडिया के खिलाफ करेगा गेंदबाजी

webdunia
गुरुवार, 27 जनवरी 2022 (14:39 IST)
सेंट जोंस (एंटीगा) : अनुभवी तेज गेंदबाज केमार रोच और युवा हरफनमौला एन बोनेर को भारत के खिलाफ छह फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला के लिये वेस्टइंडीज की एक दिवसीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है।

रोच ने 2019 में आखिरी वनडे खेला था जिसके बाद कोई लिस्ट ए मैच नहीं खेला। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज डेसमंड हैंस ने मुख्य चयनकर्ता का पदभार संभालने के बाद उनकी वापसी कराई है ।आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला हारने वाली कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली कैरेबियाई टीम में छह बदलाव किये गए हैं।

बल्ले से ख़राब प्रदर्शन के कारण रॉस्टन चेज़ और जस्टिन ग्रीव्स को बाहर कर दिया गया है, जबकि ब्रेंडन किंग, डैरन ब्रावो और एन्क्रुमाह बॉनर की वापसी हुई है।

बाहर होने वाले खिलाड़ियों में जेडेन सील्स और डेवोन थॉमस का भी नाम है। ये दोनों भी आयरलैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ में शामिल थे, हालांकि इन्हें एक भी मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला था। फ़ैबियन ऐलेन कोरोना से उबर चुके हैं और वह गुदाकेश मोती की जगह लेंगे। हेडेन वॉल्श जूनियर उनके साथ अतिरिक्त विकल्प के रूप में रहेंगे।

भारत के खिलाफ वनडे मैच छह, नौ और 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जायेंगे।टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस पर 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जायेंगे। इसके लिये टीम की घोषणा शुक्रवार को होगी।

रोच के अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज बोनेर और सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग की टीम में वापसी हुई है । किंग ने आखरी वनडे 2020 में खेला था। रोच अब तक 92 वनडे में 124 विकेट ले चुके हैं।

हैंस ने एक बयान में कहा ,‘‘ केमार रोच हमारे प्रमुख तेज गेंदबाजों में से है। हमें लगता है कि शुरूआती विकेट लेने के लिये ऐसे गेंदबाजों की जरूरत है । वहीं बोनेर को 50 ओवरों के प्रारूप में खेलने का मौका दिया जाना चाहिये।’’
webdunia

यह श्रृंखला आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा है और वेस्टइंडीज को अंक लेकर शीर्ष सात में शामिल होने का मौका मिलेगा ताकि 2023 विश्व कप के लिये सीधे क्वालीफाई कर सके।

टीम :कीरोन पोलार्ड (कप्तान, फेबियन एलेन, एन बोनेर, डेरेन ब्रावो, शामार ब्रूक्स, जैसन होल्डर, शाइ होप, अकील हुसैन, अलजारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, हेडन वॉल्श जूनियर ।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महान हॉकी खिलाड़ी चरणजीत सिंह का निधन, 1964 में भारत को जिताया था ओलंपिक में गोल्ड