केकेआर ने स्टार्क को रिलीज किया, एसएमएस करके दी जानकारी

बुधवार, 14 नवंबर 2018 (20:07 IST)
सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने बुधवार को खुलासा किया कि इंडियन प्रीमियर लीग टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें टीम से रिलीज कर दिया है और उन्हें इसकी जानकारी टीम के मालिकों की ओर से एसएमएस के जरिए मिली।


वर्ष 2018 की नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक स्टार्क दाएं पैर में स्ट्रैस फ्रैक्चर के कारण आईपीएल के पूरे सत्र में नहीं खेल पाए थे। स्टार्क ने कहा, ‘कोलकाता के टीम मालिकों की ओर से दो दिन पहले मुझे एसएमएस मिला जिसमें कहा गया था कि मुझे मेरे अनुबंध से रिलीज कर दिया गया है। फिलहाल अप्रैल में मेरे पास कोई अनुबंध नहीं है।’

स्टार्क को रिलीज करने के असल कारण का पता नहीं चला है लेकिन माना जा रहा है कि 2019 में उनकी उपलब्धता को लेकर अनिश्चितता के कारण ऐसा किया गया होगा। केकेआर ने स्टार्क को 18 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर में खरीदा था। बाद में टीम में उनकी जगह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाम कुरेन ने ली।

संभावना है कि बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज शायद आईपीएल के 2019 सत्र की खिलाड़ियों की नीलामी के लिए खुद को उपलब्ध नहीं रखे। लंदन में 30 मई से शुरू हो रहे एकदिवसीय विश्व कप के संदर्भ में स्टार्क ने कहा, ‘अगर मैं अगले साल आईपीएल नहीं खेलता तो यह ब्रिटेन में छह महीने के व्यस्त क्रिकेट के लिए तरोताजा रहने का अच्छा मौका होगा।’

उन्होंने कहा, ‘फिलहाल मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए जितना अधिक संभव हो उतना टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेलना चाहता हूं। वेतन के लिहाज से आईपीएल शानदार बोनस है लेकिन अगर मैं इसे छोड़कर अधिक टेस्ट मैचों में खेल पाता हूं तो मैं इस विकल्प को चुनूंगा।’ आईपीएल के खत्म होने और आईसीसी विश्व कप के शुरू होने के बाद सिर्फ 11 दिन का समय है। (भाषा)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख रणजी ट्रॉफी : बंगाल ने मध्यप्रदेश पर पहली पारी में बढ़त की उम्मीद जगाई