Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लॉर्ड्स के शतकवीर केएल राहुल लीड्स की दूसरी पारी में भी हुए फेल, बेरेस्टो ने लिया एक हाथ से कैच (वीडियो)

webdunia
शुक्रवार, 27 अगस्त 2021 (17:44 IST)
लीड्स टेस्ट की पहली पारी में खाता नहीं खोलने वाले केएल राहुल दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाए। वह 8 रन बनाकर क्रेग ओवरटन की गेंद पर स्लिप्स में जॉनी बेरेस्टो को कैच थमा बैठे। जॉनी बेरेस्टो का यह कैच काफी शानदार था क्योंकि गेंद तेजी से जा रही थी और एक हाथ से उन्होंने यह कैच लिया। तीसरे दिन लंच के समय भारत का स्कोर 34 रन पर 1 विकेट था। फिलहाल रोहित शर्मा 25 रन पर खेल रहे हैं।

इससे पहले केएल राहुल को भाग्य का साथ मिला था और जब टीम का स्कोर 16 रन था तब रॉबिन्सन की एक गेंद पर उनके पैड से संपर्क हुआ था। पगबाधा की अपील पर अंपायर ने उंगली उठा दी थी। इसके बाद केएल राहुल ने रिव्यू लिया और बॉल ट्रेकिंग बता रही थी कि गेंद लेग साइड की तरफ जा रही थी।
 
इससे पहले हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे दिन की शुरुआत भारत के पक्ष में रही और ओवरटन और रॉबिन्सन की जोड़ी को बहुत देर तक गेंदबाजों ने खेलने नहीं दिया। 
गुरुवार को क्रीज पर अविजित दोनों बल्लेबाजों का विकेट गिरा। पहले ओवरटन को 32 रनों के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने पगबाधा कर दिया इसके बाद ओली रॉबिन्सन को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर दिया। इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर भारत से 354 रनों की बढ़त ले ली। 
मौसम इंग्लैंड के पक्ष में 
 
इंग्लैंड के लिए तीसरे दिन एक खुशखबरी और है कि मैच बारिश के कारण देरी से शुरु हुआ और मैदान में अभी बादल छा रहे है। जिससे यह समझा जा सकता है कि पहली पारी की तरह भारतीय बल्लेबाजों को दूसरी पारी में भी बल्लेबाजी करने में दिक्कत आ सकती है। इसका उदाहरण केएल राहुल के विकेट का गिरना है।
 
केएल राहुल शुभमन गिल के चोटिल हो जाने के बाद इस सीरीज में भारतीय टीम में शामिल हुए थे। नॉटिंघम टेस्ट में 83 रनों की पारी के बाद लॉर्ड्स में उन्होंने शानदार शतक (129) लगाया था। लेकिन लीड्स में वह दोनों पारियों को मिलाकर दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचे।

बादल छाये थे और ऐसे में जेम्स एंडरसन को खेलना आसान नहीं था जिनकी आउटस्विंगर बल्लेबाजों को परेशान कर रही थी। ओली रॉबिन्सन और ओवरटन ने विशेषकर राहुल को निशाने पर रखा।
 
रोहित ने फिर से अपने रक्षात्मक खेल से प्रभावित किया। इस बीच एंडरसन पर कवर ड्राइव से लगाया गया उनका चौका भी दर्शनीय था। उन्होंने रॉबिन्सन पर थर्डमैन क्षेत्र में छक्का लगाकर अपने नैसर्गिक खेल की झलक भी दिखायी।
 
राहुल हालांकि क्रीज पर किसी भी समय आत्मविश्वास से भरे हुए नहीं दिखायी दिये और आखिर में ओवरटन की खूबसूरत गेंद उन्हें पवेलियन की राह दिखा गयी।(वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सम्मान समारोह की ऐसी लगी झड़ी कि ट्रेनिंग के अभाव में नीरज को खत्म करना पड़ा यह सीजन