Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्या वापस नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बनना है स्मिथ का न्यू ईयर रिसोल्यूशन ?

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 7 जनवरी 2021 (18:37 IST)
ऐसा प्रतीत होता है कि साल 2021 मे स्टीव स्मिथ वो गलतियां नहीं दोहराने वाले जो उन्होंने पिछले साल दोहराई थी। जब टेस्ट सीरीज शुरु हुई थी तो क्रिकेट फैंस ने सोचा भी नहीं होगा कि स्टीव स्मिथ आधी सीरीज के बाद ही अपनी नंबर1 टेस्ट रैंकिंग खो देंगे। ऐसा इसलिए कि स्टीव स्मिथ घरेलू पिच पर खेल रहे थे और भारत के खिलाफ तो उनका बहुत अच्छा रिकॉर्ड है।
 
बॉडर गावस्कर सीरीज में भारतीय गेंदबाज उनको दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचने दे रहे थे। आज से पहले स्मिथ का इस सीरीज में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 8 रन था जो उन्होंने मेलबर्न की दूसरी पारी में बनाया था। 
 
यही कारण रहा कि वह अर्श से फर्श पर आ गिरे एक झटके में वह आईसीसी टेस्ट रैंकिग के नंबर 1 बल्लेबाज से नंबर 3 बन गए । दूसरे स्थान पर काबिज कोहली से वह एक- दो अर्धशतक बनाकर आगे निकल सकते हैं।
 
लेकिन फिलहाल नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज केन विलियम्सन को पछाड़ने या उनके करीब जाने के लिए स्मिथ को तीसरे और चौथे टेस्ट में बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजायरा करना पड़ेगा।
 
काम मुश्किल है इसलिए करने योग्य भी है। यही सोचकर आज वह बल्लेबाजी के लिए उतरे और एक अलग स्टीव स्मिथ दर्शकों को देखने को मिला। जहां पहले दो टेस्ट में वह अति रक्षात्मक दिखे थे , सिडनी में वह  शुरुआत में ही आक्रमक तेवर के साथ बल्लेबाजी करते नजर आए। 
 
सिडनी क्रिकेट मैदान पर कुछ आक्रामक शॉट खेलते हुए 31 रन बना लिये हैं और वह मार्नस लाबुशेन (नाबाद 67) के साथ क्रीज पर डटे हैं जिससे ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप तक दो विकेट पर 166 रन बना लिये है।
 
सीरीज में दो बार उनका विकेट ले चुके अश्विन को उन्होंने हावी नहीं होने दिया। स्मिथ ने कहा कि वह अश्विन को थोड़ा दबाव में लाना चाहता था जो मैंने इस श्रृंखला में अभी तक नहीं किया है। आज यह बदलाव उन्हें अच्छा लगा। स्मिथ ने अपनी तकनीक अश्विन समेत अन्य गेंदबाजों के लिए भी बदली है। 
 
कल स्टीव स्मिथ कहां तक खेल पाते हैं इसका तो अंदाजा नहीं लेकिन स्मिथ वह सब कर रहे हैं जो बड़ी पारी के लिए जूरूरत है। इससे यह पता चलता है कि आईसीसी की नंबर 1 रैंक पाने के लिए वह हर संभव कोशिश करेंगे। स्मिथ ने अपना न्यू ईयर रिसोल्यूशन यही सोचा होगा। (वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

न्यूजीलैंड से 0-2 से पिटने के बाद पाक कोच मिसबाह ने दिया यह बयान