Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पहले लॉर्ड्स तो फिर ओवल, लंदन शहर में होंगे World Test Championship Final

हमें फॉलो करें lords cricket ground
बुधवार, 21 सितम्बर 2022 (18:20 IST)
दुबई:अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को खुलासा किया कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023 का फाइनल जून में इंग्लैंड के ओवल में आयोजित किया जाएगा जबकि 2025 का फाइनल लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

आईसीसी ने कहा कि दोनों फाइनल की तारीखें भविष्य में तय की जाएंगी।न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहला डब्ल्यूटीसी फाइनल 2021 में साउथैम्पटन में खेला गया था, जिसे कीवी टीम ने जीता था।
इंग्लैंड की राजधानी लंदन में स्थित केनिंगटन ओवल जून 2023 में मौजूदा डब्ल्यूटीसी सत्र के फाइनल की मेजबानी करेगा, जिसमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका की शीर्ष दो टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले ओवल में आईसीसी पुरुष चैंपियन्स ट्रॉफी के 2004 और 2017 संस्करणों के फाइनल आयोजित हो चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका वर्तमान टेस्ट चैंपियनशिप तालिका के शीर्ष की दो टीमें हैं। ऑस्ट्रेलिया 70 प्रतिशत अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका 60 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें दिसंबर-जनवरी में तीन मैचों की टेस्ट शृंखला में एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ेंगी, जिसके नतीजे अंक तालिका पर बड़ा फेरबदल कर सकते हैं।
webdunia

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, “हमें ओवल में अगले साल के आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करने का मौका मिलने की खुशी है।”(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नंबर 3 पर पहुंचे सूर्यकुमार यादव, बाबर आजम फिर फिसले टी-20 रैंकिंग में