Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बॉलिंग पिच अचानक बनी बैटिंग पिच, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट हुआ रोमांचक (Video Highlights)

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 4 जून 2022 (13:22 IST)
लंदन: इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के लॉर्ड्स टेस्ट में खेले जा रहे मैच में अचानक एक बदलाव आ गया। पहले दिन इस टेस्ट में 17 विकेट गिरे। दूसरे दिन भी आधे दिन  7 विकेट गिरे लेकिन इसके बाद गेंदबाजों की शामत आ गई और इंग्लैंड के गेंदबाज विकेटों को तरसते रहे।ऐसा रहा टेस्ट क्रिकेट का एक बेहतरीन दिन

न्यूजीलैंड ने चाय तक 56 रन तक चार विकेट गंवा दिये थे जिसके बाद इन दोनों ने मिलकर टीम को और झटके नहीं लगने दिये।ब्रेक तक मिचेल 43 और ब्लंडेल 39 रन बनाकर खेल रहे थे। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 72 रन की नाबाद साझेदारी निभा ली थी।

लेकिन यह साझेदारी चाय के बाद और लंबी चली।दोनों के बीच यह साझेदारी अंतिम सत्र में 180 रनों की हो गई। दिन के खेल के अंत तक मिचेल अपने शतक से 3 रन तो विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल 10 रन दूर खड़े थे। न्यूजीलैंड 236 रनों पर पहुंच गया था और इंग्लैंड पर 225 रनों की बढ़त ले चुका था।

दोनों के बीच यह साझेदारी अंतिम सत्र में 180 रनों की हो गई। दिन के खेल के अंत तक मिचेल अपने शतक से 3 रन तो विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल 10 रन दूर खड़े थे।
इंग्लैंड की टीम पहली पारी में महज 141 रन पर सिमट गयी थी।मैट पोट्स ने अपने पदार्पण में सुर्खियां बटोरना जारी रखा, उन्होंने दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड के चार में से दो विकेट अपने नाम किये जिसमें उन्होंने कप्तान केन विलियमसन का विकेट मैच में दूसरी बार लिया।

तेज गेंदबाज पोट्स ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में भी चार विकेट झटके थे जिसमें टीम 132 रन पर सिमट गयी थी। इंग्लैंड ने सुबह सात विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया। मैच के पहले दिन 17 विकेट गिरे थे।

लेकिन जल्द ही अंतिम तीन विकेट गंवा बैठी जिसमें टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट का अहम योगदान रहा।साउदी ने 55 रन देकर चार जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज बोल्ट ने 21 रन देकर तीन विकेट झटके।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'भारत-पाक खिलाड़ी आपस में लगातार खेलना चाहते हैं', रिजवान ने दिया बड़ा बयान