13 साल पहले धोनी ने इस मैदान पर तूफानी पारी खेलकर जमाई थी धाक

मंगलवार, 23 अक्टूबर 2018 (23:37 IST)
विशाखापट्‍टनम। महेन्द्र सिंह धोनी ने मंगलवार को यहां के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम की पिच का मुआयना करने के बाद इस शहर से जुड़ी अपनी यादों को ताजा किया, जहां उन्होंने 13 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ 148 रन की पारी खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी धाक जमाई थी।
 
 
2 बार के विश्व कप विजेता भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने बुधवार को खेले जाने वाले दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले पिच का मुआयना किया और मैदानकर्मियों से संक्षिप्त बातचीत की। 
 
33 साल के धोनी ने अपने करियर का आगाज बांग्लादेश के खिलाफ किया था लेकिन उन्हें पहचान मिली 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ इस मैदान पर खेले गए मैच से, जिसमें उन्होंने तीसरे क्रम पर उतरकर 148 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। भारतीय टीम ने यह मैच जीता और धोनी ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। 
 
बीसीसीआई ने ट्वीट किया, ‘बादशाह यहां है। यह वही मैदान और शहर है, जिससे उन्हें खास लगाव है। यहां से बहुत सारी यादें जुड़ी हुई है। कल भी कुछ यादगार करो।’ 
 
धोनी ने इस मैदान पर अब तक 4 बार बल्लेबाजी की है। उन्होंने यहां 80 के शानदार औसत और 100 से ऊपर के स्ट्राइक रेट के साथ लगभग 250 रन बनाए हैं। उस मैच में सहवाग ने भी 40 गेंद में 74 रन की पारी खेली थी लेकिन धोनी के शतक ने उसे फीका कर दिया था। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विराट बन सकते हैं सबसे‍ तेज 10 हजारी, टूट जाएगा सचिन का यह रिकॉर्ड