Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

23 रनों पर 7 विकेट लेकर इस कीवी तेज गेंदबाज ने तोड़ी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी की कमर

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 17 फ़रवरी 2022 (15:34 IST)
क्राइस्टचर्च: तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने अपने घरेलू मैदान हेगले ओवल में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 23 रन पर सात विकेट चटकाए जिससे न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 95 रन पर समेट दिया।

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने कप्तानी करते हुए पहली बार टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे उनके गेंदबाजों ने बिलकुल सही साबित किया। पितृत्व अवकाश पर गए ट्रेंट बोल्ट की जगह टीम में शामिल किए गए हेनरी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नई गेंद संभाली। लंच तक ही दक्षिण अफ्रीका ने 44 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे जिसमें हेनरी ने 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए।
दक्षिण अफ्रीका की टीम चाय के विश्राम से लगभग 25 मिनट चले 49.2 ओवर में ढेर हो गई। टीम की ओर से जुबेर हमजा ने सर्वाधिक 25 रन बनाए। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका का कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। हेनरी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इससे पहले 93 रन पर चार विकेट था।

न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 116 रन बना लिए थे। मेजबान ने 21 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

दिन का खेल खत्म होने पर हेनरी निकोल्स 37 जबकि नील वैगनर दो रन बनाकर खेल रहे थे। निकोल्स ने डेवोन कॉनवे (36) के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़कर न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका के स्कोर के पार पहुंचाया।
डुआने ओलीवर (36 रन पर दो विकेट) ने कॉनवे को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा।न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 36 रन के स्कोर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों लैथम (15) और विल यंग (08) के विकेट गंवा दिए। लैथम को ओलिवर ने बोल्ड किया जबकि यंग ने मार्को जेनसन (11 रन पर एक विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमाया।(एपी)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

यश धुल ने रणजी ट्रॉफी के डेब्यू पर ही जड़ा शतक, की सचिन और रोहित की बराबरी (वीडियो)