Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उम्मीद है कि मेरी बायोपिक लड़कियों को क्रिकेट के लिए प्रेरित करेगी : मिताली राज

webdunia
रविवार, 16 फ़रवरी 2020 (13:19 IST)
मुंबई। भारतीय महिला टेस्ट और एकदिवसीय टीम की कप्तान मिताली राज को उम्मीद है कि उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘शाबाश मितु’ खेल में लड़कियों की रुचि बढ़ाएगी। ‘रईस’, ‘लम्हा’ और ‘परज़ानिया’ जैसी फिल्मों को बनाने के लिए पहचाने जाने वाले निर्देशक राहुल ढोलकिया इसका निर्देशन करेंगे।

‘लैक्मे फैशन वीक समर-रिजॉर्ट 2020’ के मौके पर मिताली ने कहा, मैं खुश हूं कि मुझ पर बायोपिक बन रही है क्योंकि इसमें एक महिला क्रिकेटर के सामने आने वाली कई चुनौतियों को दिखाया जाएगा। 90 के दशक में जब हमने शुरुआत की थी, तब हमारे देश में महिला क्रिकेटर के लिए कई परेशानियां थीं।

मिताली ने कहा कि देश में कई लड़कियां क्रिकेट खेलना चाहती हैं लेकिन इससे जुड़ी भ्रांतियों के कारण आगे नहीं आतीं, यह फिल्म इन सभी मिथकों को दूर करेगी। उन्होंने कहा, यह उन कई लड़कियों को प्रेरित करेगी जो क्रिकेटर बनना चाहती हैं। कई युवतियां खेलों में आना चाहती हैं लेकिन इसके कभी टीवी पर न आने के कारण उन्हें लगता है कि इसमें कोई भविष्य नहीं है।

फिल्म का निर्माण ‘वायकॉम 18 स्टूडियो’ के बैनर तले होगा। अदाकारा तापसी पन्नू मिताली राज की भूमिका में नजर आएंगी। मिताली (37) ने कहा, तापसी के मेरी भूमिका निभाने को लेकर मैं उत्साहित हूं। मैंने एक फिल्म देखी थी जिसमें उन्होंने एक हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभाई थी। मुझे लगता है कि वे एक स्तर तक मेरी भूमिका भी काफी अच्छे से निभा पाएंगी।

फिल्म ‘शाबाश मितु’ की पहली झलक पिछले महीने जारी की गई थी। यह फिल्म अगले साल 5 फरवरी को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। ‘लैक्मे फैशन वीक समर-रिजॉर्ट 2020’ में शनिवार को मिताली ने डिजाइनर पायल सिंघल के लिए रैम्पवॉक किया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ISL : बार्थोलोमेव ओग्बेचे के दोहरे गोल ने बेंगलुरु पर केरल को 2-1 से जीत दिलाई