शमी भड़के, बुमराह की काबिलियत पर लोग कैसे उठा सकते हैं सवाल...

शनिवार, 15 फ़रवरी 2020 (14:57 IST)
हैमिल्टन। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शनिवार को कहा कि महज 2-4 मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद लोग जसप्रीत बुमराह के कई एकदिवसीय मैचों में जीत दिलाने वाले प्रदर्शन को कैसे भूल सकते हैं? उल्लेखनीय है कि बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी 3 वनडे मैचों में विकेट हासिल नहीं कर सके जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा। इससे उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं।
ALSO READ: बुमराह-शमी ने किया अच्छा गेंदबाजी अभ्यास, बल्लेबाजों ने भी रन जुटाए
न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे दिन के खेल के बाद शमी ने कहा कि मैं समझ सकता हूं कि अगर हम एक विषय पर कुछ समय बाद चर्चा करें, पर महज 2-4 मैचों के बाद ऐसा करना। उसने महज 2 मैचों में अच्छा नहीं किया तो आप उसकी मैच जीतने की काबिलियत की अनदेखी नहीं कर सकते।
 
बुमराह के सीनियर जोड़ीदार शमी ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ 18 रन देकर 3 विकेट झटककर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि बुमराह ने भारत के लिए कितना कुछ हासिल किया है, आप इसे कैसे भूल सकते हो या फिर आप इसकी अनदेखी कैसे कर सकते हो? इसलिए अगर आप सकारात्मक रूप से सोचोगे तो यह खिलाड़ी के लिए अच्छा है और उसके आत्मविश्वास के लिए भी।
 
इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने आलोचकों पर सवाल करते हुए कहा कि खिलाड़ी के तौर पर, यह बहुत अलग होता है। बाहर से किसी की आलोचना करना बहुत आसान है, क्योंकि कुछ का काम टिप्पणी करना और पैसा कमाना है। हर खिलाड़ी चोटिल हो सकता है और किसी भी व्यक्ति को नकारात्मक चीजों की बातें करने के बजाय सकारात्मक चीजों को देखने की कोशिश करनी चाहिए।
 
शमी ने कहा कि जब आप कुछ मैचों में अच्छा नहीं करते तो लोग बहुत अलग तरीके से सोचना शुरू कर देते हैं और उनका आपके बारे में रवैया बदल जाता है इसलिए हमें ज्यादा सोचना नहीं चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बुमराह-शमी ने किया अच्छा गेंदबाजी अभ्यास, बल्लेबाजों ने भी रन जुटाए