आखिर Mohammed Shami को सताकर पत्नी हसीन जहां को क्या हासिल होगा?

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

सोमवार, 2 सितम्बर 2019 (22:45 IST)
नई दिल्ली/ अमरोहा/ कोलकाता। सोमवार को पूरे देश में जहां 'गणेश चतुर्थी' पर खुशी का माहौल था, वहीं शाम को क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी खबर ने सभी को चौंका दिया। टीम इंडिया की गेंदबाजी के प्रमुख अस्त्र समझे जाने वाले मोहम्मद शमी का अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। यह गिरफ्तारी वारंट उनकी पत्नी हसीन जहां के साथ घरेलू हिंसा के मद्देनजर अदालत ने जारी किया है। यही समझ से परे है कि आखिर अपने पति को सताकर उन्हें क्या हासिल होगा?
 
कई रूप हैं हसीन जहां के : हसीन जहां की मोहम्मद शमी से यह दूसरी शादी है और दोनों की एक बेटी भी है। हसीन राजनीति के अखाड़े में कूद पड़ी हैं। मोहम्मद शमी, जो इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे में हैं, वे यह कह भी नहीं सकते कि यह सब विरोधियों की कोई नई चाल है। शमी जब भी कोई बड़ी कामयाबी हासिल करते हैं, तब हसीन उन्हें बधाई देने से नहीं चूकती। समझना मुश्किल है कि उनका असली रूप क्या है? अच्छी बीवी या फिर पति से बदला लेने वाली क्रूर महिला?
 
2014 में हसीन जहां से शमी ने की थी शादी : मोहम्मद शमी और हसीन जहां की शादी 6 जून 2014 को हुई थी लेकिन 5 साल के भीतर ही दोनों की जिंदगी में आ गया तूफान, जो अब अदालत की चौखट तक पहुंच गया है। शादी के पहले हसीन मॉडल थीं और फिर बाद में कोलकाता नाइट राइडर्स की चीयर लीडर बन गई।
हसीन जहां का पहला पति सैफुद्दीन : हसीन जहां ने पहली शादी पश्चिम बंगाल के बीरभूम में स्टेशनरी की दुकान चलाने वाले सैफुद्दीन नामक शख्स से 2002 में की थी। जब सैफुद्दीन 10वीं कक्षा में पढ़ते थे, तभी से हसीन से प्यार करते थे। सैफुद्दीन और हसीन जहां 8 साल साथ-साथ रहे और फिर 2010 में तलाक हो गया। तलाक की वजह यह थी कि हसीन जहां नौकरी करना चाहती थी और परिवार इसके खिलाफ था। इस दौरान हसीन जहां 2 बेटियों की मां बन चुकी थी।
 
शमी को नहीं पता था कि हसीन तलाकशुदा है : आईपीएल मैच के दौरान जब शमी ने हसीन जहां को देखा तो वे अपना दिल दे बैठे। बात जब शादी तक पहुंची तो शमी के परिवार वालों को हसीन रत्तीभर भी पसंद नहीं आई। इसके बाद भी शमी ने हसीन से शादी कर ली। असल में हसीन तलाकशुदा है, यह बात शमी को पता ही नहीं थी।
 
ALSO READ: मोहम्मद शमी वेस्टइंडीज में, घर पहुंचा गिरफ्तारी वारंट
 
अलीपुर अदालत कर सकती है शमी को गिरफ्तार : हसीन जहां ने शमी और उनके भाई हसीब अहमद पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने दोनों पर आईपीसी की धारा 498 ए के तहत मामला दर्ज किया गया था। अलीपुर की अदालत ने साफ किया है कि यदि शमी और उनके भाई 15 दिनों के भीतर खुद को सरेंडर नहीं करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा, हालांकि शमी 15 दिनों के भीतर जमानत के लिए अर्जी दे सकते हैं।
 
शमी के भाई पर लगाया था बलात्कार का आरोप : उत्तरप्रदेश के अमरोहा निवासी मोहम्मद शमी और पत्नी हसीन जहां का विवाद तब सामने आया था, जब हसीन ने मीडिया के सामने आकर आरोप लगाए थे कि शमी उन्हें धोखा दे रहा है। हसीन ने शमी के परिवार वालों पर धमकाने, पीटने, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और शमी के भाई पर बलात्कार करने की कोशिश के गंभीर आरोप लगाए थे।
 
शमी के नाम 70 वनडे में 131 और 42 टेस्ट मैचों में 151 विकेट : 2019 के वर्ल्ड कप क्रिकेट में भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने वाले मोहम्मद शमी ने 70 वनडे में 131 और 42 टेस्ट मैच में 151 विकेट हासिल किए हैं।
मोहम्मद शमी की ओर से कोई प्रतिक्रिया : मोहम्मद शमी का गिरफ्तारी वारंट सोमवार की शाम को जारी हुआ लेकिन इस वक्त वे टीम टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज टूर पर हैं। यह पता नहीं चला है कि गिरफ्तारी वारंट की जानकारी उन्हें दी है या नहीं, क्योंकि शमी की ओर से इस बारे में देर रात तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत ए टीम के कप्तान मनीष पांडे ने 81 रनों की विस्फोटक पारी खेल कर सीरीज पर कब्जा किया