Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

BCCI का ऐलान, टीम इंडिया का ऑफिशियल किट स्पॉन्सर होगा MPL स्पोर्ट्स

webdunia
मंगलवार, 17 नवंबर 2020 (18:50 IST)
नई दिल्ली। एमपीएल (Mobile Premier League) स्पोर्ट्स टीम इंडिया का आधिकारिक किट स्पॉन्सर बन गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को यह घोषणा करते हुए कहा कि यह अनुबंध 3 वर्षों का है। इस करार की शुरुआत 27 नवम्बर से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के साथ होगी। इस दौरे में भारतीय क्रिकेट टीम अपनी नई जर्सी पहनेगी।
 
बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी अब एमपीएल स्पोर्ट्स डिजाइन और तैयार करेगी। बीसीसीआई ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम, भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम और भारतीय अंडर-19 टीम की जर्सी के लिए एमपीएल स्पोर्ट्स को 3 वर्षों के लिए अनुबंधित किया है।
 
भारतीय क्रिकेट टीम के नए किट प्रायोजक और आधिकारिक व्यापारिक भागीदार के रूप में एमपीएल भारत का सबसे बड़ा ई स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है। एमपीएल स्पोर्ट्स ने इस साझेदारी के तहत नवंबर 2020 से दिसंबर 2023 तक 3 वर्षों का समझौता किया है। एमपीएल स्पोर्ट्स बीसीसीआई से साथ भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे 2020-21 के साथ इस साझेदारी की शुरुआत करेगा।
 
भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी के साथ ही एमपीएल स्पोर्ट्स अधिकृत टीम इंडिया मर्चेंटाइज को भी बेचेगी। एमपीएल स्पोर्ट्स इन जर्सीज़ और टीम इंडिया मर्चेंटाइज की विशाल श्रेणी को किफायती कीमतों में प्रस्तुत करेगी।
 
बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस अनुबंध को लेकर कहा, 2023 तक भारतीय पुरुष और महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए किट प्रायोजक के रूप में एमपीएल स्पोर्ट्स की नियुक्ति के साथ भारतीय क्रिकेट के लिए एक नए युग की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है। हमें उम्मीद है कि एमपीएल स्पोर्ट्स टीम के किट के लिए एक नया अध्याय रचेगी और भारतीय क्रिकेट टीम को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले करोड़ों फैंस को बीसीसीआई द्वारा अधिकृत मर्चेंटाइज आसानी से मिल पाएंगे।
 
इस अनुबंध को लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, यह साझेदारी हमें टीम इंडिया के लिए और देश में खेल के लिए एक अलग स्तर पर लेकर जाएगी। हम एमपीएल स्पोर्ट्स जैसे युवा भारतीय ब्रांड के साथ काम करने की उम्मीद कर रहे हैं, जो इस क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाए रखें। देश और पूरी दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को सम्मानित भारतीय क्रिकेट टीम जर्सी के साथ-साथ उच्च गुणवत्तापूर्ण भारतीय क्रिकेट फैन मर्चेंटाइज आसानी से उपलब्ध हो सकें, यह इस साझेदारी का उद्देश्य है।
 
एमपीएल और एमपीएल स्पोर्ट्स के ग्रोथ एंड मार्केटिंग के एसवीपी अभिषेक माधवन ने इस साझेदारी के बारे में कहा, भारत में करोड़ों लोग क्रिकेट के दीवाने हैं और हम मानते हैं कि आज तक नजरअंदाज किए गए मर्चेंटाइज मार्केट में भारत में कई सारे अवसर उपलब्ध हैं। बीसीसीआई के साथ साझेदारी के जरिए टीम इंडिया के सभी प्रकार के मर्चेंटाइज ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट प्रेमियों तक पहुंचाने का हमारा प्रयास होगा। 
 
उन्होंने कहा कि इसके लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन वितरण का इस्तेमाल करके किफायती कीमतों में उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा। भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के साथ सहयोग यह हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है और हम चाहते हैं कि देश के हर क्रिकेट फैन को इस गर्व का अनुभव करना चाहिए और इसके लिए उन्हें यह सभी मर्चेंटाइज मिलने चाहिए जो वे बहुत ही ख़ुशी और अभिमान से पहनेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

वनडे के सबसे तेज 12 हजारी बनेंगे विराट कोहली, सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के सबसे बड़े दावेदार