Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नवीनीकरण के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जाएगी वनडे सीरीज, टीम इंडिया पहुंची अहमदाबाद

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 31 जनवरी 2022 (22:11 IST)
अहमदाबाद:भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य छह फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए यहां पहुंच गए हैं।

सभी खिलाड़ियों ने रविवार और सोमवार के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रवेश किया।भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘‘वे तीन दिन तक पृथकवास में रहेंग।’’

रोहित शर्मा इस श्रृंखला के दौरान पहली बार भारत की सीमित ओवरों की टीम के नियमित कप्तान के रूप में उतरेंगे। वह पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका नहीं जा पाए थे।

भारत मौका देगा युवाओं को

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शनिवार को अहमदाबाद के लिए अपनी रवानगी की तस्वीर पोस्ट की थी। वह विमान में शिखर धवन के साथ बैठे थे।स्पिनर कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है जबकि लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को पहली बार टीम में जगह मिली है।

भारत को हाल में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और वनडे सीरीज दोनों में हार का सामना करना पड़ा था। उन सीरीज में लोकेश राहुल कप्तान थे जो अब उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को विश्राम दिया गया है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन भी टीम में नहीं हैं जबकि अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए रवींद्र जडेजा को भी नहीं चुना गया है।

कोविड-19 के जोखिम को देखते हुए बीसीसीआई ने तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के आयोजन स्थल की संख्या घटाकर दो कर दी है। अहमदाबाद में तीन वनडे छह, नौ और 11 फरवरी को खेले जाएंगे जबकि कोलकाता में तीन टी 20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे।इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 श्रृंखला जीतने के बाद वेस्टइंडीज की टीम भारत पहुंचेगी।
webdunia

वेस्टइंडीज में हए 6 बदलाव

वहीं वेस्टइंडीज टीम में खासे बदलाव हुए हैं।तेज़ गेंदबाज़ केमार रोच की टीम में वापसी हुई है, जो लगभग ढाई साल बाद वनडे टीम में वापस आए हैं। उन्होंने अंतिम वनडे मैच अगस्त, 2019 में खेला था।रोच ने अगस्त 2019 के बाद ना सिर्फ़ कोई वनडे ही बल्कि कोई भी लिस्ट ए या टी20 मैच भी नहीं खेला है। हेंस ने कहा कि उनकी टीम में वापसी इसलिए कराई गई है, क्योंकि वह शुरुआती विकेट दिलाते हैं।

आयरलैंड के ख़िलाफ़ 1-2 से सीरीज़ हारने के बाद इस टीम में छह बदलाव किए गए हैं। बल्ले से ख़राब प्रदर्शन के कारण रॉस्टन चेज़ और जस्टिन ग्रीव्स को बाहर कर दिया गया है, जबकि ब्रेंडन किंग, डैरन ब्रावो और एन्क्रुमाह बॉनर की वापसी हुई है।


नवीनीकरण के बाद पहली बार होंगे वनडे मैच

दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल नवीनीकरण होने के बाद पहली बार विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम नरेद्र मोदी स्टेडियम वनडे मैचों की मेजबानी करेगा। पिछले साल इस मैदान पर टेस्ट मैच खेले जा चुके थे।

इसके अलावा इस स्टेडियम ने भारत और इंग्लैंड की 5 टी-20 मैचों की सीरीज की मेजबानी भी की। अब इस स्टेडियम पर 3 वनडे मैचों में भारत और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भिड़ेंगे।
webdunia

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़ , शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुन्दर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान

वेस्टइंडीज़ : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फ़ैबियन ऐलेन, एन्क्रुमाह बॉनर, ब्रेंडन किंग, डैरन ब्रावो, शमार ब्रूक्स, जेसन होल्डर,शाई होप, अकील हुसैन, अल्ज़ारी जोसेफ़, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफ़र्ड, ओडीन स्मिथ, हेडेन वॉल्श जूनियर

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

FIH Hockey Pro League का दमदार आगाज, भारत ने चीन को दी 7-1 से मात