नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान पारस खड़का ने अचानक इस्तीफा दिया

बुधवार, 16 अक्टूबर 2019 (00:00 IST)
काठमांडू। पिछले लगभग 10 साल से नेपाल की अगुवाई कर रहे पारस खड़का ने इस देश की सदस्यता फिर से बहाल करने के आईसीसी के फैसले के एक दिन बाद कप्तान पद से त्यागपत्र दे दिया। नेपाल के इस 31 वर्षीय आलराउंडर ने सोशल मीडिया के जरिए यह घोषणा की। वह एक सदस्य के रूप में टीम से जुड़े रहेंगे। 
 
खड़का ने ‘इंस्टाग्राम’ पर पोस्ट में लिखा, ‘यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि नेपाल क्रिकेट का निलंबन समाप्त कर दिया गया है। मैं नई समिति को नेपाल क्रिकेट, खिलाड़ियों और हितधारकों की आगे ले जाने के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैंने इसके बाद नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान पद से त्यागपत्र देने का फैसला किया है।’ 
 
खड़का एसोसिएट क्रिकेट में सबसे लंबे समय तक कप्तानी संभालने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने नवंबर 2009 में यह पद संभाला था। उनकी अगुवाई में नेपाल ने एकदिवसीय टीम का दर्जा हासिल किया और 2018 में विश्व कप क्वालीफायर में हिस्सा लिया। 
 
खड़का के कप्तान रहते ही नेपाल ने 2014 में टी20 विश्व कप में हिस्सा लिया था, लेकिन वह मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं बना पाया था। उनके नेतृत्व में नेपाल ने यूएई के खिलाफ अपनी पहली वनडे श्रृंखला भी जीती। वह नेपाल की तरफ से वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज भी हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आमिर खान के कुश्ती गुरु कृपाशंकर बिश्नोई ने विश्व कुश्ती में जीता कांस्य पदक