Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड ने इन 2 बड़े खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया टीम में

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 15 नवंबर 2022 (14:11 IST)
वेलिंगटन: अनुभवी मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट को भारत के खिलाफ 18 नवंबर से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये न्यूजीलैंड टीम से बाहर कर दिया गया है।

सलामी बल्लेबाज गुप्टिल को उदीयमान खिलाड़ी फिन एलेन को मौका देने के लिये बाहर किया गया है जबकि बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध से बाहर रहने का फैसला करने वाले बोल्ट की जगह छह मैचों की श्रृंखला में किसी और को मौका दिया जायेगा।

एलेन को टी20 और वनडे दोनों टीमों में जगह दी गई है। वह अब तक 23 टी20 और आठ वनडे खेलकर पांच अर्धशतक और एक शतक जमा चुके हैं।बोल्ट की गैर मौजूदगी में तेज आक्रमण का जिम्मा टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन , ब्लेयर टिकनेर और एडम मिल्ने संभालेंगे।

मिल्ने ने आखिरी वनडे 2017 में खेला था।मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि बोल्ट और गुप्टिल को बाहर करना आसान नहीं था लेकिन टीम को आगे की ओर देखना है।
webdunia

उन्होंने कहा ,‘‘ ट्रेंट ने जब अगस्त में न्यूजीलैंड क्रिकेट का अनुबंध छोड़ने का फैसला किया था तभी हमने संकेत दे दिये थे कि प्राथमिकता अनुबंधित खिलाड़ियों को दी जायेगी। हमें आगे की ओर देखना है और दूसरों को भी मौका दिया जाना जरूरी है।’’

न्यूजीलैंड और भारत दोनों टीमों के लिये यह श्रृंखला अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारी का मौका है।
स्टीड ने कहा ,‘‘ विश्व कप में अब एक साल से भी कम समय बचा है लिहाजा फिन को अनुभव दिये जाने की जरूरत है, खासकर भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ।’’

केन विलियमसन दोनों प्रारूपों में कप्तान होंगे । टॉम लाथम वनडे टीम में विकेटकीपर होंगे जबकि डेवोन कोंवे टी20 टीम में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे। जिम्मी नीशाम अपने विवाह के कारण तीसरा वनडे नहीं खेलेंगे जिनकी जगह हेनरी निशोल्स को उतारा जायेगा।

स्टीड ने कहा ,‘‘ भारतीय टीम के यहां आने पर काफी उत्साह रहता है। अपने घरेलू दर्शकों के सामने भारत से खेलने को लेकर हमारी टीम उत्साहित है। हमें भारत को हराने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।’’
सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में हार्दिक पंड्या टी20 टीम के और शिखर धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे।(भाषा)
webdunia

न्यूजीलैंड टी20 टीम : केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, टिम साउदी, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनेर।

वनडे टीम : केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, टिम साउदी, टॉम लाथम, मैट हेनरी।
श्रृंखला का कार्यक्रम :

18 नवंबर : पहला टी20, वेलिंगटन

20 नवंबर , दूसरा टी20, तौरंगा

22 नवंबर , तीसरा टी20 , नेपियर

25 नवंबर , पहला वनडे, आकलैंड

27 नवंबर , दूसरा वनडे, हैमिल्टन

30 नवंबर , तीसरा वनडे, क्राइस्टचर्च 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

शरत कमल जल्द होंगे खेल रत्न से सम्मानित, जानिए अन्य खिलाड़ियों के पुरुस्कार