Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक क्रिकेटर का दावा, मैंने खत्म किया गौतम गंभीर का करियर

webdunia
सोमवार, 7 अक्टूबर 2019 (17:17 IST)
कराची। पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दावा किया है कि मैंने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब दिल्ली से भाजपा के टिकट पर सांसद चुने गए गौतम गंभीर का क्रिकेट करियर खत्म कर दिया। गंभीर का क्रिकेट बरबाद करने वाले इस पाकिस्तानी क्रिकेटर का नाम है मोहम्मद इरफान।
 
मोहम्मद इरफान इस वक्त पाकिस्तानी टीम से बाहर हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान ने बताया कि यह बात 2012 की है, जब दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला हुई थी। तब गंभीर मेरी तेज गेंदबाजी के सामने असहज रहते थे। उस सीरीज के बाद ही भारतीय सलामी बल्लेबाज का सीमित ओवरों का क्रिकेट का करियर ज्यादा दिन तक नहीं चला।
 
सीमित ओवरों की इस श्रृंखला (टी20 और वनडे) के दौरान 7 फीट 1 इंच लंबे इरफान ने गंभीर को 4 बार आउट किया। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज इसके बाद भारत की तरफ से केवल एक और श्रृंखला (इंग्लैंड के खिलाफ) ही खेल पाया और फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।
webdunia
इरफान ने एक चैनल से कहा कि जब मैं भारत के खिलाफ खेला तो वे मुझे सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे। भारत में 2012 की श्रृंखला में उनमें से कुछ ने मुझे बताया कि वे मेरे लंबे कद के कारण मेरी गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते थे और गेंद की तेजी भी नहीं भांप पा रहे थे।
 
इरफान ने दावा किया कि इस श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के कारण ही गंभीर का करियर समाप्त हो गया। उन्होंने कहा, गंभीर मेरा सामना करना पसंद नहीं करते थे। मुझे अकसर लगता था कि वह मुझसे आंख मिलाने से बचते हैं। मुझे याद है कि मैंने 2012 की सीमित ओवरों की श्रृंखला में उन्हें 4 बार आउट किया था और वह मेरे सामने असहज रहते थे।
 
गंभीर ने अपना अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान के खिलाफ उसी श्रृंखला में अहमदाबाद में खेला था।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ये दिग्गज ओपनर जो कभी संभालते थे मध्यक्रम