Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

संगीन के साए में पाकिस्तान श्रीलंका टेस्ट मैच शुरू, श्रीलंका का स्कोर 202/5

webdunia
गुरुवार, 12 दिसंबर 2019 (00:59 IST)
रावलपिंडी। सड़क से लेकर आसमान तक की सुरक्षा के बीच संगीन के साए में पाकिस्तान की जमीन पर एक दशक बाद हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन श्रीलंकाई टीम ने बुधवार को स्टम्प्स तक मेजबान टीम के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट खोकर 202 रन बना लिए।
 
श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर वर्ष 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसके बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगभग ठप हो गया था। इस घटना के बाद पाकिस्तान की जमीन पर होने वाली यह पहली द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज है, जिसमें दिलचस्प रूप से श्रीलंका की ही टीम हिस्सा ले रही है।
 
राष्ट्राध्यक्षों के स्तर की सुरक्षा के बीच श्रीलंकाई टीम ने यहां रावलपिंडी मैदान पर इस ऐतिहासिक टेस्ट में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 5 विकेट पर 202 रन बना लिए। स्टम्प्स के समय धनंजय डी सिल्वा 38 रन और निरोशन डिकवेला 11 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर थे।
 
पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह ने 51 रन पर 2 विकेट निकाले जबकि मोहम्मद अब्बास, शाहिन शाह आफरीदी और उस्मान शिनवारी ने एक एक विकेट हासिल किया। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा इस सीरीज में पाकिस्तान ने आबिद अली और उस्मान शिनवारी के रूप में दो पदार्पण खिलाड़ी उतारे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मयंक अग्रवाल को चोटिल शिखर धवन की जगह वनडे टीम में मिली