Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कमिंस, हेजलवुड पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

webdunia
गुरुवार, 9 अगस्त 2018 (16:13 IST)
मेलबर्न। तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस और जोश हेजलवुड संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से बाहर हो गए हैं। कमिंस और हेजलवुड दोनों ही चोटिल हैं और पूरी तरह से फिट नहीं हैं जिसके कारण वे आगामी सीरीज़ का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।


ऑस्ट्रेलियाई टीम अक्टूबर में टेस्ट सीरीज़ के लिए रवाना होगी, लेकिन टीम में उसके दो सबसे अनुभवी खिलाड़ी निलंबित कप्तान स्टीवन स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर भी मौजूद नहीं होंगे। दोनों मार्च में दक्षिण अफ्रीका दौरे में बॉल टेंपरिंग के कारण निलंबित हैं। कमिंस और हेजलवुड हडि्डयों की चोट से जूझ रहे हैं और यूएई दौरे तक फिट नहीं हो पाएंगे।

टिम पेन की अगुवाई वाली टीम को ऐसे में कई अनुभवी खिलाड़ियों के बिना ही पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज़ में उतरना होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियो डेविड बीकले ने कहा, पैट और जोश दोनों को हडि्डयों में चोट है और वह गेंदबाजी नहीं कर सकते। उनकी फिटेनस टेस्ट स्तर की नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिशेल स्टार्क हालांकि, फिट होकर यूएई दौरे पर टीम का हिस्सा बनेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम चार नवंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ खेलेगी जिसका पहला मैच चार नवंबर को पर्थ में होगा, जबकि भारत के साथ उसे तीन टी-20, चार टेस्टों और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

India vs England 2nd Test Live : भारत- इंग्लैंड लॉर्ड्‍स टेस्ट मैच