भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की संभावना कम : वसीम खान

सोमवार, 11 फ़रवरी 2019 (16:29 IST)
लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए प्रबंध निदेशक वसीम खान का मानना है कि निकट भविष्य में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज खेले जाने की संभावना बहुत कम है लेकिन दोनों टीमों को मैदान पर लाने के लिए नई रणनीति अपनाने की जरुरत है।

 
 
लेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने इस सप्ताह पीसीबी के प्रबंध निदेशक का पद संभालने के बाद लाहौर में पत्रकारों से यह बात कही। 
 
वसीम खान ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट खेले जाने को लेकर सवाल पूछे जाने पर कहा, यह एक बहुत बड़ी चुनौती है, और मुझे नहीं लगता कि इसका समाधान जल्द निकलेगा। भारत में चुनाव होने वाले हैं इसलिए निकट भविष्य में कुछ नहीं होने वाला है। लेकिन पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी और हम सभी भारत से बातचीत शुरू करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। 
 
पीसीबी के प्रबंध निदेशक ने कहा, हम लगातार भारत से क्रिकेट खेलने को लेकर कहते रहते हैं लेकिन हमें ऐसी परिस्थितियां बनाने की जरुरत है जब भारत की ओर से भी क्रिकेट खेलने का प्रस्ताव आए। यह काफी दुख की बात है कि हम भारत के खिलाफ नहीं खेल रहे हैं लेकिन इन सब के बावजूद जिंदगी चल रही है। हमें आगे बढ़ने की जरुरत है। 
 
हम भारत का हमेशा इंतजार नहीं कर सकते। हमारा ध्यान पाकिस्तान क्रिकेट को विकसित करने की ओर है। हम अपनी टीम और खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता दिलाना चाहते हैं जिसके लिए हम काम कर रहे हैं। (वार्ता)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख रहाणे, पंत और विजय शंकर विश्व कप की दौड़ में शामिल : प्रसाद