IPL स्थगित होने से चोट से उबरने का समय मिल गया : दीपक चाहर

बुधवार, 8 अप्रैल 2020 (16:21 IST)
चेन्नई। भारत के मध्यम गति के गेंदबाज दीपक चाहर के लिए कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल 2020 स्थगित होना फायेदमंद साबित हो रहा है क्योंकि इस देरी से उन्हें पीठ में लगी चोट से उबरकर पूर्ण फिटनेस हासिल करने का समय मिल जाएगा।
 
आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले चाहर हालात सामान्य होने पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं। 27 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, 'मैं फिर से गेंदबाजी करने के लिए बेताब हूं। अभी मैं फिट रहना चाहता हूं।’ 
 
चाहर को पीठ में यह चोट पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान लगी थी जिसके कारण वह मार्च के अंत तक क्रिकेट से बाहर हो गए थे। 
उन्होंने स्वीकार किया कि अगर आईपीएल 29 मार्च को शुरू हो गया होता तो वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाते। 
 
उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की अधिकारिक वेबसाइट पर कहा, ‘जब चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती तो आप कुछ नहीं कर सकते। इसलिए मैं उन चीजों पर ध्यान लगाता हूं जो मैं उस दौरान कर सकता हूं। 
 
मैं नई चीजें सीखने की कोशिश कर रहा हूं, अपनी फिटनेस पर ध्यान लगाए हूं क्योंकि आप जानते हो कि मैं चोटिल था और वापसी कर रहा था। इसलिए मुझे उबरने के लिए और समय मिल जाएगा।’ 
 
उन्होंने कहा, ‘अगर आईपीएल सत्र समय पर शुरू हो गया होता तो मैं शुरू के कुछ मैच नहीं खेल पाता।’ चाहर के पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट (जिसमें हैट्रिक भी शामिल है) को आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन घोषित किया गया था। 
 
आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया है लेकिन अभी इसके आयोजन की संभावना नहीं दिख रही है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Corona virus ने खिलाड़ियों को भी आम इंसान जैसा बना दिया : मार्क वुड