विराट कोहली से क्यों डरते हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर, क्लार्क ने खोला राज

मंगलवार, 7 अप्रैल 2020 (17:40 IST)
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर बड़ा और विवादास्पद बयान देते हुए कहा है कि आईपीएल में अच्छा करार हासिल करने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय कप्तान विराट कोहली के प्रति नरम रहते हैं और उनकी स्लेजिंग करने से डरते हैं।
 
क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट पर बातचीत में कहा, 'सब जानते है कि आईपीएल के साथ अंतरराष्ट्रीय या घरेलू स्तर पर खेल के वित्तीय भाग के तौर पर भारत बेहद शक्तिशाली है। 
 
आईपीएल तो वैसे भी बेशुमारदौलत से भरपूर है जहां खिलाड़ियों को मोटी रकम मिलती है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट या फिर विश्व की कोई और अन्य टीम भारत के खिलाफ बेहद नरम हो गई है। 
 
कोई भी खिलाड़ी या टीम विराट या किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी की स्लेजिंग करने से बहुत डरते थे क्योंकि उन्हें अप्रैल में उन्हीं के साथ आईपीएल खेलना होता है।
 
ऑस्ट्रेलिया को भारत से पिछली घरेलू टेस्ट सीरीज में पहली बार 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। 
 
इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बिना खेली थी जो गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे। क्लार्क ने कहा कि यह ऐसा दौर था जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विराट की स्लेजिंग करने से बच रहे थे। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख गावस्कर ने दिए 59 लाख, पुजारा भी दानदाताओं की सूची में शामिल