Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टी-20 क्रिकेट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज राशिद खान ने ठुकराई अफगानिस्तान की कप्तानी

webdunia
शुक्रवार, 4 जून 2021 (20:39 IST)
अबु धाबी: करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान ने अफगानिस्तान की टी 20 टीम की कप्तानी यह कहते हुए ठुकरा दी है कि वह लीडर से ज्यादा एक खिलाड़ी के रूप में टीम के बहुमूल्य साबित हो सकते हैं।
 
22 वर्षीय लेग स्पिनर ने कहा, "मैं अपने दिमाग में पूरी तरह स्पष्ट हूं कि मैं एक खिलाड़ी के रूप में बेहतर हूं । मैं टीम के उपकप्तान के रूप में ठीक हूं और कप्तान को जो मदद चाहिए वह मैं दे सकता हूं। मेरे लिए इस पद से दूर रहना ज्यादा बेहतर है।'
 
उन्होंने कहा, 'मैं टीम के लिए एक खिलाड़ी के रूप में अच्छा करना चाहता हूं और मेरा प्रदर्शन टीम के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है बजाये इसके कि मैं कप्तानी के बारे में ज्यादा सोचूं। अभी मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण विश्व कप है । मुझे लगता है कि कप्तानी से टीम के लिए मेरे प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है इसलिए मैं एक खिलाड़ी के तौर पर खुश हूं और बोर्ड तथा चयन समिति जो भी फैसला लेंगे मैं उसका समर्थन करूंगा।'
 
अफगानिस्तान ने क्रिकेट के फॉर्मेट में अपनी टीमों की कप्तानी में फेरबदल किया है। 2019 के वनडे विश्व कप से पहले अफगान बोर्ड ने असगर अफगान को कप्तानी से हटाया था और गुलबदीन नायब को वनडे और रहमत शाह को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया था जबकि राशिद को टी 20 का कप्तान बनाया था।

लेकिन अफगानिस्तान का विश्व कप अभियान बिना किसी जीत के समाप्त हो गया था और नायब को वनडे कप्तानी से हटा दिया गया था और खान को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बना दिया गया था। .
 
दिसम्बर 2019 में अफगान को वापस बुलाकर कप्तान बनाया गया लेकिन 15 महीने कप्तान रहने के बाद उन्हें फिर से हाल ही में हटा दिया गया।
 
मध्य क्रम के सीनियर बल्लेबाज हश्मतुल्लाह शाहिदी को नया वनडे और टेस्ट कप्तान बनाया गया है लेकिन टी 20 की कप्तानी अभी रहस्य बानी हुई है जबकि टूर्नामेंट होने में पांच महीने का समय बाकी रह गया है।

गौरतलब है कि आईसीसी रैंकिंग के मुताबिक राशिद खान के टी-20 क्रिकेट के दूसरे बेहतरीन गेंदबाज हैं। 719 अंक के साथ वह लंबे समय से दूसरी रैंक पर काबिज हैं। वह सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के बाँए हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी से पीछे हैं जिनके 765 अंक है।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय टीम की आधिकारिक किट हुई लॉंच (वीडियो)