Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

10 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले रविचंद्रन अश्विन ने कर डाला कमाल

webdunia
शुक्रवार, 4 अक्टूबर 2019 (21:38 IST)
विशाखापट्‍टनम। रविचंद्रन अश्विन ने 10 महीनों के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और जिस धमाकेदार तरीके से उनकी वापसी हुई, वह कमाल की थी क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 41 ओवर में 128 रन देकर 5 विकेट झटके हैं।
 
टेस्ट क्रिकेट में आखिरी बार अश्विन तब दिखाई दिए थे, जब वे पिछले साल दिसंबर के बाद पहला टेस्ट खेल रहे थे। अश्विन ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि बीते 10 महीनों से मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर था। मेरे लिए यह दौर बहुत कठिन था। यहां तक कि मैंने क्रिकेट देखना तक छोड़ दिया था।
 
जुलाई 2017 से भारत के लिए सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेल रहे अश्विन ने 6 से 10 दिसंबर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडीलेड टेस्ट खेला था।

उसके बाद से वह 11 में से एक भी टेस्ट के लिए भारतीय टीम में नहीं रहे। उन्होंने कहा कि क्रिकेट से दूर रहना मेरे लिए काफी कठिन था। मैने इसकी भरपाई हर तरह के मैच खेलकर की। मैंने नॉटिंघमशर में काउंटी क्रिकेट खेला और टीएनपीएल मैच भी खेले।
 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले अश्विन ने कहा कि हर बार जब भी मैं टीवी पर क्रिकेट देखता तो मुझे लगता कि मुझे खेलना है। उन्होंने कहा कि मैं बाहर था और ऐसा अनुभव होना स्वाभाविक है। मैं सिर्फ खेलना चाहता था। हर किसी के करियर में यह दौर आता है लेकिन यह अंत नहीं है। मैंने अपने जीवन में अलग अलग चीजें आजमाई।
 
फिटनेस मसलों के बारे में उन्होंने कहा कि जहां तक चोट का सवाल है तो मेडिकल स्टाफ इसकी देखभाल के लिए है। मुझे अचानक ऐसा लगा कि मैं किसी भी प्रारूप में नहीं खेल रहा हूं। मैं लगातार 12 महीने खेल रहा था और कार्यभार बढने से ऐसा हुआ होगा।
 
उन्होंने वापसी के बारे में कहा कि मुझे वापसी की खुशी है। देश के लिए एक पारी में 5 विकेट लेने से बेहतर कुछ नहीं है। यह जगह मेरे लिए खास है लेकिन मैने नॉटिंघम में भी 5 विकेट लिए। दोनों ही एक से बढ़कर एक हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टी20 क्रिकेट में हरमनप्रीत कौर ने रचा इतिहास, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा