सोशल मीडिया पर रवींद्र जड़ेजा ने दिया 'BJP' को समर्थन, मोदी ने दिया यह जवाब

मंगलवार, 16 अप्रैल 2019 (19:56 IST)
जामनगर। नवजोत सिंह सिद्धू जैसे कुछ क्रिकेटर संन्यास के बाद राजनीति के मैदान में कूद पड़े हैं तो कुछ क्रिकेटरों को राजनीति रास नहीं आती और वे साफ तौर पर उससे तौबा कर लेते हैं, जैसा कि लोकसभा चुनाव के ठीक पहले वीरेंद्र सहवाग ने भाजपा को 'ना' कह दिया लेकिन टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटर भी हैं जो खुलेआम भाजपा का समर्थन करते नजर आते हैं।
 
जडेजा का परिवार मध्यप्रदेश के सिंधिया परिवार जैसा है यानी भाजपा और कांग्रेस दोनों में उसकी पैठ है। जडेजा इसलिए भाजपा का गुणगाण कर रहे हैं क्योंकि उनकी पत्नी रीवाबा ने बाकायदा भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। रोचक बात यह है कि रवींद्र जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह और बड़ी बहन नयनाबा ने कांग्रेस का दामन थामा है और 2 दिन पहले ही इसकी सदस्यता ली है।
 
जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी में 'वॉचमैन' रह चुके हैं जबकि बहन नयनाबा राजकोट स्थित रवींद्र जडेजा के 'जड्डूस' रेस्टॉरेंट को संभालती हैं। जडेजा ने 5 फरवरी, 2016 को रीवाबा सोलंकी से विवाह किया था और दोनों की एक बेटी निध्याना है।
हाल ही में विश्व कप के लिए घोषित 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम में रवींद्र जडेजा भी शामिल हैं। वे सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। मंगलवार को जडेजा ने ट्‍वीट करके कहा कि 'मैं बीजेपी को सपोर्ट करता हूं. जय हिंद।' इस ट्वीट में उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया।
 
टीम इंडिया का कोई स्टार क्रिकेटर प्रधानमंत्री को टैग करे और फिर मोदी उसका जवाब न दें, ऐसा भला हो सकता है क्या? मोदी भी सक्रिय हुए और उन्होंने जडेजा का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा 'धन्‍यवाद रवींद्र जडेजा। और 2019 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चुने जाने के लिए बधाई। आपको मेरी तरफ से शुभकामनाएं।'
रवींद्र जडेजा की पत्‍नी रीवाबा गुजरात में राजपूत करणी सेना के महिला मोर्चा से भी जुड़ी रही हैं और उन्होंने लोकसभा चुनाव में टिकट मिलने की गरज से भाजपा का हाथ थामा लेकिन भाजपा ने रीवाबा को प्रत्याशी बनाए जाने की बजाए मौजूदा सांसद पूनम माडम को ही प्रत्याशी बनाया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ब्रावो को धोनी की बेटी जीवा ने सिखाई यह बात