Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Women IPL Bidding में पुरुष आईपीएल की इन टीमों ने दिखाई दिलचस्पी

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 24 जनवरी 2023 (23:05 IST)
मुंबई: मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सहित कुल छह फ्रेंचाइज़ियों ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीमें खरीदने की मंशा जाहिर की है।
 
क्रिकबज़ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से सोमवार को बताया कि इन फ्रेंचाइजियों में सनराइज़र्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम भी शामिल है।
 
महिला आईपीएल के लिये बोली दस्तावेज जमा करने की आखिरी तारीख 23 जनवरी थी। क्रिकबज़ ने बताया कि ये छह फ्रेंचाइजी बोली दस्तावेजों के साथ मौके पर दिखाई दीं। चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स ने महिला आईपीएल में टीम नहीं खरीदने का फैसला किया है।
 
गैर-आईपीएल पार्टियों में से किसने कागजात जमा किये हैं इस पर अभी तस्वीर पूरी तरह साफ नहीं हुयी है, हालांकि अडानी समूह और टोरेंट फार्मा ने भी महिला आईपीएल में अपनी रुचि व्यक्त की है।
 
कई वर्षों से महिला क्रिकेट जगत की खिलाडी और उनके फेन्स बीसीसीआई से Women IPL आयोजित करने का अनुराध कर रहे थे, पिछले ही वर्ष बीसीसीआई ने यह ऐलान किया कि विमेंस आईपीएल का आयोजन मार्च,2023 में होगा। विमेंस आईपीएल की तैयारियां नए साल के पहले हफ्ते से ही प्रारंभ हो चुकी थी। 25 जनवरी (बुधवार) को विमेंस आईपीएल के लिए पांच टीमों की नीलामी होगी।
webdunia

इन टीमों को खरीदने के लिए 30 से अधिक कंपनियों ने पांच करोड़ रुपए में बोली दस्तावेज खरीदे हैं जिनमे मेंस आईपीएल की 10 टीमों के मालिकाना हक रखने वाली कंपनियों के अलावा अडाणी समूह, टोरेंट समूह, हल्दीराम ग्रुप, कैप्री ग्लोबल, कोटक और आदित्य बिड़ला ग्रुप जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं। इस नीलामी से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और महिला क्रिकेट की करीब 4000 करोड़ रूपये की कमाई होगी। सूत्रों के अनुसार हर एक टीम के लगभग 600 करोड़ रुपए में बिकने की उम्मीद है
 
सूत्रों के मुताबिक, आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (रिलायंस), दिल्ली कैपिटल्स (जीएमआर-जेएसडब्ल्यू), कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद (सन टीवी नेटवर्क) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (डियाजियो) ने अपनी बिडिंग जमा करा दी है। चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स ने महिला आईपीएल में टीम नहीं खरीदने का फैसला किया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन फरवरी में हो सकता है। 
 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

INDvsNZ: इंदौर में टीम इंडिया को मिली 90 रनों से जीत, न्यूजीलैंड को तीसरा वनडे भी हराया