Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राहुल या अय्यर नहीं... ये खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का फ्यूचर कप्तान, युवराज ने की भविष्यवाणी

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 8 जुलाई 2021 (17:12 IST)
क्रिकेट के गलियारों में हमेशा इस बात के ऊपर चर्चा चलती है कि आने वाले समय में टीम इंडिया का कप्तान कौन होगा। कई एक्सपर्ट्स युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को कप्तान के रूप में देखते हैं, तो कुछ को स्टाइलिश केएल राहुल में कप्तान की छवि नजर आती है। ख़ैर इस सभी के बीच युवराज सिंह ने एक ऐसा नाम सुझाया है जिसके बारे में किसी ने चर्चा तक नहीं की।

युवराज सिंह का ऐसा मानना है कि भविष्य में ऋषभ पंत भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं। जी हां, पिछले काफी समय से अपने दमदार प्रदर्शन के चलते सुर्खियों में बने रहने वाले ऋषभ पंत टीम इंडिया के फ्यूचर कप्तान हो सकते हैं।

आईपीएल-14 में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया था और उन्होंने भी अपनी इस भूमिका से सभी को खासा प्रभावित भी किया। पंत ने आईपीएल-14 के सस्पेंड होने से पहले आठ मैचों में कप्तानी की थी और इस दौरान उनकी टीम छह मुकाबले जीतने में सफल रही, जबकि सिर्फ दो में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

webdunia


पूर्व विश्व विजेता खिलाड़ी युवराज सिंह का ऐसा कहना है कि, अब पंत काफी परिपक्व बल्लेबाज बन गए हैं और भविष्य में वह कप्तान के विकल्प के रूप में सामने आएंगे। युवी को ऐसा भी लगता है कि ऋषभ पंत की तुलना महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट से की जा सकती है।

अपने बयान में सिक्सर किंग ने कहा, '’मैं किसी को देखता हूं तो वह ऋषभ पंत हैं,  जो खुद भी एडम गिलक्रिस्ट को पसंद करते हैं और अपने खेल से मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं। गिलक्रिस्ट ने मैदान पर आकर टेस्ट क्रिकेट में खेल का रुख ही बदल दिया। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत भी ऐसा कर सकते हैं।‘’

उन्होंने आगे कहा, ‘'मैं ऋषभ को संभावित भारतीय कप्तान के रूप में भी देखता हूं क्योंकि वह मैदान पर एक्टिव रहने वाला और साथी खिलाड़ियों से लगातार बातें करता है। मुझे लगता है कि उनके पास निश्चित रूप से एक स्मार्ट दिमाग है, मैंने उन्हें तब देखा था जब वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे थे। उन्होंने एक अविश्वसनीय काम किया। इसलिए, आने वाले वर्षों में उन्हें भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहिए। वह एक बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।‘'

पंत फिलहाल टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड के दौरे पर है और इस दौरे न सिर्फ टीम को बल्कि फैंस को भी उनसे दमदार प्रदर्शन की पूरी उम्मीद रहेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चार अगस्त को खेला जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जो काम गांगुली ने अपनी कप्तानी में किया, वो धोनी कभी नहीं कर पाए! फिर भी सवाल उठता है सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन?