Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऋषभ पंत की शानदार पारी से ट्विटर पर क्यों ट्रैंड हुआ वीरेंद्र सहवाग का नाम

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 2 जुलाई 2022 (13:07 IST)
ऋषभ पंत के आक्रामक शतक और रविंद्र जडेजा के साथ 222 रन की साझेदारी की मदद से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें क्रिकेट टेस्ट के वर्षाबाधित पहले दिन शुरूआती झटकों से उबरते हुए सात विकेट पर 338 रन बना लिये।

भारत का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 98 रन था जिसके बाद पंत और जडेजा ने 239 गेंद में 222 रन जोड़े । पंत ने 111 गेंद में 20 चौकों और चार छक्कों की मदद से 146 रन बनाये जबकि जडेजा 163 गेंद में 83 रन बनाकर खेल रहे हैं।

ऋषभ पंत ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उस ही अंदाज में कभी वीरेंद्र सहवाग भी बल्लेबाजी किया करते थे। बल्कि यह कहा जाए कि वीरेंद्र सहवाग के टेस्ट का पहला शतक वैसे ही आया था जैसा शतक कल ऋषभ पंत ने लगाया।

2001-2002 के दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर वीरेंद्र सहवाग ने तब शतक जड़ा जब भारत अपने 5 विकेट मात्र 58 रनों पर गंवा चुका था। वीरेंद्र सहवाग का यह शतक मखाया एन्टीनी, जैक कैलिस और मोर्ने मोर्कल जैसे गेंदबाजों के खिलाफ आया था।

हालांकि सिर्फ यह ही कारण नहीं है कि ऋषभ पंत के शतक के बाद  वीरेंद्र सहवाग का नाम ट्विटर पर ट्रैंड करने लग गया। वीरेंद्र सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी फिल्म का एक मीम अपनी प्रोफाइल से शेयर किया। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा कि पंत अपना ही स्तर ऊंचा कर रहे हैं। फिलहाल वह विश्व के सबसे मनोरंजक खिलाड़ियों में से एक हैं।

इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता था कि वीरेंद्र सहवाग को अपने दिनों की याद आ गई। आए भी कैसे ना, वीरेंद्र सहवाग के करियर को उठा कर देखें तो उनके रन और औसत दोनों ही टेस्ट में वनडे के मुकाबले ज्यादा थे। जो कि ठीक ऋषभ पंत के साथ कहा जा सकता है।इस ट्वीट का जवाब भी ऋषभ पंत ने अपने ट्विटर अकाउंट से दिया। हंसते हुए पंत ने लिखा कि यह पसंद आया आप सबसे अच्छे और खास हैं।

सहवाग ने कुल 104 टेस्ट मैचों 49.34 की औसत से 8586 रन बनाए जिसमें 32 अर्धशतक 23 शतक शामिल थे जिसमें से 5 तो  दोहरे शतक थे और एक तिहरा शतक 319 था। वनडे में उन्होंने 251 मैचों में 8273 रन बनाए। औसत 35.06 का रहा और 38 अर्धशतक उन्होंने बनाए। उन्होंने 15 शतक भी जड़े जिसमें से 1 दोहरा शतक (219) रहा।

अगर ऋषभ पंत के अब तक के करियर को देखें तो लगभग ऐसे ही आंकड़े उनके भी हैं। अब तक खेले 31 टेस्ट में ऋषभ पंत 43.04 की औसत से 2066 रन बना चुके हैं। जिसमें 9 अर्धशतक और 5 शतक शामिल हैं। वहीं वनडे में उनका औसत सिर्फ 32 का है और वह 5 अर्धशतकों के साथ 24 मैचों में 715 रन बना पाए हैं।

Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख

ऋषभ पंत के आतिशी शतक ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मुश्किल से निकाला