टेस्ट टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी, एकदिवसीय श्रृंखला के लिए रोहित की जगह मयंक टीम में शामिल

मंगलवार, 4 फ़रवरी 2020 (12:35 IST)
हैमिल्टन। न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बतौर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की मंगलवार को वापसी हुई है जबकि बुधवार से यहां शुरू हो रही 3 मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (ओडीआई) श्रृंखला के लिए चोटिल रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है।
 
भारत के लिए अंतिम बार अक्टूबर 2018 में खेले शॉ की टेस्ट टीम में वापसी रोहित शर्मा को चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रखे जाने के चलते हुई है। 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला 21 फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होगी।
 
3 मैचों की एकदविसीय श्रृंखला से भी रोहित शर्मा को बाहर रखा गया है और उनकी जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया है। अग्रवाल शॉ के साथ पारी की शुरुआत करने उतरेंगे बशर्ते केएल राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरें।
 
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि रविवार को तौरांगा में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5वां टी-20 मैच खेलने के दौरान उपकप्तान रोहित शर्मा की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। सोमवार को हैमिल्टन में उनका एमआरआई स्कैन हुआ। इस सलामी बल्लेबाज को आगामी एक दिवसीय और टेस्ट श्रृंखला से बाहर रखा गया है और उनको चोट से उबारने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी रेफर किया जाएगा।
 
ALSO READ: Super Over में कैसे बल्लेबाजी करते हैं, मैं नहीं जानता हूं : रोहित शर्मा
टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमान गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप साहिनी, ईशांत शर्मा।

ईशांत शर्मा को टीम में जगह मिली है, लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर अनिश्चितता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ICC Under 19 Cricket World Cup : टीम इंडिया 6 बार फाइनल में पहुंची, 4 बार किया खिताब पर कब्जा