Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाकिस्तान के एक और क्रिकेटर की दुल्हन बनेंगी 'सानिया'

webdunia
गुरुवार, 1 अगस्त 2019 (22:12 IST)
जब भी सानिया का जिक्र मीडिया में होता है तो सिर्फ एक ही नाम जेहन में आता है और वह नाम होता है सानिया मिर्जा का। लेकिन अब एक और सानिया नाम की लड़की ठीक उसी तरह पाकिस्तानी क्रिकेटर की शरीकेहयात बनने जा रही है, जैसी कि भारतीय टेनिस सनसनी शोएब मलिक की बनीं थीं। अंतर इतना है कि इस युवा सानिया का ताल्लुक भारत से न होकर लंदन से है और वे इमाद वसीम की दुल्हन बनेंगी। इमाद हाल ही के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के हिस्सा थे।

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा का निकाह हैदराबाद में मुस्लिम रीतिरिवाज से 12 अप्रैल 2010 में हुआ था, जिनका अब एक बेटा भी है। 30 साल के इमाद वसीम 26 अगस्त को इस्लामाबाद में सानिया अशफाक से निकाह करने जा रहे हैं। सानिया अशफाक ने LUMS से पोस्ट ग्रेजुएशन और लंदन से डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की है। वे आर्थिक मामले की शोधकर्ता हैं।

दरअसल इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने पहले ही मन बना लिया था कि वे आईसीसी विश्व कप के बाद जिंदगी की दूसरी पारी शुरू करेंगे। अपनी शादी के लिए इमाद ने एक हफ्ते का अवकाश लिया है। वह इस वक्त इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में नॉटिंघमशायर टीम का हिस्सा है।

कौन हैं इमाद वसीम :  इमाद वसीम का जन्म 18 दिसम्बर 1988 को स्वानसी, ग्लेबॉर्गन, वेल्स में हुआ। इमाद ने पाकिस्तान की तरफ से 52 वनडे मैचों में 940 रन बनाए और 41 विकेट हासिल किए। वे पाकिस्तान के लिए 35 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 187 रन ठोंके और 39 विकेट अपने नाम किए।

आईसीसी वर्ल्ड कप में चमके : यूं तो पाकिस्तान का आईसीसी वर्ल्डकप में प्रदर्शन बहुत खास नहीं था क्योंकि वह 9 में से 5 मैच जीता था, 3 हारा था और 1 मैच उसका रद्द हुआ था। 11 अंक लेने के बावजूद वह नेटरनेट के मामले में न्यूजीलैंड से पिछड़कर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया था। हालांकि इमाद ने 3 मैचों में 40 से ज्यादा के स्कोर बनाए। अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान को हार से बचाने इमाद ने 49 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी लिए थे। इसी कारण उन्हें 'मैन ऑफ द मैच घोषित किया था।
 
webdunia
भारत की एक और बेटी पाकिस्तान की दुल्हन बनेगी : इमाद के अलावा एक अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटर 25 साल के हसन अली ने भी अपना हमसफर ढूंढ लिया है। पाक के तेज गेंदबाज हसन की होने वाली बीवी भारत की बेटी शामिया आरजू है। हसन और शामिया का निकाह की तारीख तय नहीं हुई है लेकिन पता चला है कि दोनों का निकाह इसी महीने दुबई में होगा।

हसन अली का क्रिकेट कॅरियर : 2 जुलाई 1994 को जन्में हसन अली ने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट, 53 वनडे मैच और 30 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 31, वनडे में 82 और टी20 में 35 विकेट लेने में सफलता प्राप्त की है। दरअसल पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने पहले ही मन बना लिया था कि वे आईसीसी विश्व कप के बाद जिंदगी की दूसरी पारी शुरू करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Team India : विराट कोहली को कप्तानी से हटाना बेवकूफाना होगा : अख्तर