क्रिकेट को फिर पटरी पर लाने के लिए शेयरधारकों को समझौता और प्रयास करने होंगे : फिंच

शनिवार, 23 मई 2020 (17:49 IST)
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर के कप्तान आरोन फिंच का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव के कम होने के बाद खेल को फिर से पटरी पर लाने के लिए दुनिया भर के क्रिकेट बोर्डों को समझौते के अलावा बड़ा प्रयास करना होगा। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की जगह अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल के 13वें चरण का आयोजन किया जा सकता है जिसे कोविड-19 महामारी के चलते अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था।
 
फिंच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के संघ के बोर्ड सदस्य भी हैं। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ आईपीएल के बारे में नहीं है बल्कि सभी हिस्सेधारकों को फिर से क्रिकेट वापसी के लिए समझौता करना होगा। फिंच ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि सभी क्रिकेट के लिए काफी विभिन्न शेयरधारकों - संस्थानों, देशों, खिलाड़ियों और आईसीसी - को क्रिकेट वापसी के लिए समझौता करना पड़ेगा।’ 
 
उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) अगले हफ्ते एफटीपी (भविष्य दौरा कार्यक्रम) पर चर्चा शुरू करने के लिए फिर बैठक करेगी। अगले कुछ हफ्तों में हमें थोड़ा अंदाजा लग जायेगा कि विभिन्न टूर्नामेंट और देशों के लिए क्या समझौते किए जाएगे।’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख निकट भविष्य में कोई खेल प्रतियोगिता नहीं, दर्शकों के बिना खेलने का अभ्यस्त होना होगा