Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

1 साल पहले ही शोएब अख्तर ने कर दी थी जसप्रीत बुमराह की चोट की भविष्यवाणी (Video)

हमें फॉलो करें webdunia

WD Sports Desk

शनिवार, 1 अक्टूबर 2022 (11:54 IST)
रावलपिंडी एक्सप्रेक्स के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने लगभग 1 साल पहले ही जसप्रीत बुमराह को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी थी। एक लोकप्रिय खेल यूट्वूब चैनल के पत्रकार से उन्होंने जसप्रीत बुमराह की चोट की भविष्यवाणी कर दी थी जो ट्विटर पर खासी वायरल हुई।

स्पोर्ट्स तक नामक इस  यूट्वूब चैनल के खेल पत्रकार विक्रांत गुप्ता के सामने उन्होंने यह बात कही थी।  पत्रकार ने उनसे पूछा कि आप जसप्रीत बुमराह के भविष्य के बारे में क्या देखते हैं।

इस पर उन्होंने यह कहा कि बुमराह का गेंदबाजी एक्शन आगे यानि फ्रंटल है जिस से पीठ पर ज्यादा जोर पड़ता है। उन्होने खुद को बुमराह से तुलना कर कहा कि उनका साइड वेस यानि की बाजू से गेंद फेंकने वाला एक्शन था। जिससे कंधे का जोर लगता था।
उन्होंने यह भी बताया कि बिशप का करियर इस ही कारण खत्म हुआ। वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज  शेन बॉंड का भी करियर ऐसे ही खत्म हुआ। अब बुमराह इस चोट से बचे रहे तो उनको हर मैच से खेलने से बचना होगा वहीं राष्ट्रिय क्रिकेट अकादमी और मैचों के बीच में सामंजस्य बैठाना होगा नहीं तो बुमराह का भी यही हाल होगा।

हालांकि शोएब ने एक बात और कही कि जिस तरह का गेंदबाजी एक्शन और रन अप बुमराह का है, उससे लगता नहीं है कि बुमराह कभी चोट से बच पाएंगे।

क्योंकि यह वीडियो एक साल पुराना है तो ट्विटर पर यह काफी वायरल हुआ। उनके फैंस ने उनकी सटीक भविष्यवाणी की तारीफ भी की।

बुमराह इंग्लैंड दौरे के बाद से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे।पीठ की चोट के कारण एशिया कप नहीं खेलने वाले बुमराह को टी20 विश्व कप टीम के अलावा  आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दोनों श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। लेकिन स्ट्रैस फ्रैक्चर के कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली श्रृंखला से तो बाहर हुए ही विश्वकप से भी बाहर हो गए।
webdunia

जसप्रीत बुमराह का नुकसान होना ही था

बुमराह इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के बाद से ही बाहर थे क्योंकि वह पीठ की पुरानी चोट से उबर रहे थे। जसप्रीत बुमराह के खेलने और ना खेलने पर टीम इंडिया को नुकसान झेलना पड़ सकता था जो कि सच साबि हुआ। अगर वह जल्द मैदान पर उतरे जिसके कारण चोट वापस से उबर गई। वहीं अगर वह सीधे टी-20 विश्वकप में गेंदबाजी करने उतरते तो वह ही हाल हो सकता है जो हर्षल पटेल का ऑस्ट्रेलिया से खेले गए तीसरे टी-20 में हुआ था।

(Edited by:- Avichal Sharma)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बुमराह की चोट से सिराज के टी-20 करियर को मिली लाइफलाइन, 7 महीने बाद उतर सकते हैं मैदान पर