Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Cricket : शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम को दिलाई जीत

webdunia
सोमवार, 22 जुलाई 2019 (17:39 IST)
कुलीगे। रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की शानदार पारियों की मदद से भारत 'ए' ने 5वें गैर आधिकारिक वनडे मुकाबले में 8 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करने के साथ 5 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज 'ए' के खिलाफ 4-1 से जीत अपने नाम कर ली है।
 
भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम के अगले महीने होने वाले दौरे से पूर्व भारत 'ए' टीम की यह अहम जीत है। मैच में वेस्टइंडीज 'ए' ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.4 ओवरों में 236 रनों का स्कोर बनाया जिसके जवाब में मेहमान टीम ने मात्र 33 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए और मैच जीत लिया।
 
चौथा मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की। लक्ष्य का पीछा करते हुए रूतुराज तथा शुभमन ने पहले विकेट के लिए 110 रनों की साझेदारी की। रूतुराज ने 89 गेंदों की पारी में 11 चौके और 3 छक्के लगाकर 99 रन बनाए। लेकिन कीमो पॉल ने उन्हें आउट कर शतक से मात्र 1 रन दूर रहते आउट कर पैवेलियन भेज दिया। वे 'मैन ऑफ द' मैच रहे।

गिल ने 40 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्के लगाकर 69 रनों की अहम पारी खेली और अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। अय्यर ने 64 गेंदों की पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाकर नाबाद 61 रनों की एक अन्य अर्द्धशतकीय पारी खेली। रूतुराज को रखीम कॉर्नवॉल ने आउट किया और भारतीय पारी का मात्र दूसरा विकेट निकाला।
webdunia
 
इससे पहले भारत 'ए' के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज 'ए' की पारी में सुनील अम्बरीश ने 61 और जोर्न ओट्ली (21) ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने शुभमन के हाथों ओट्ली को कैच कराकर इस साझेदारी पर ब्रेक लगा दिया। मध्यक्रम के 4 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके और 101 रनों पर वेस्टइंडीज 'ए' ने अपने 5 विकेट गंवा दिए।
 
7वें नंबर के बल्लेबाज शेन रदरफोर्ड ने 70 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के लगाकर 65 रनों की बड़ी पारी खेली और टीम को संभाला। खारी पियेरे ने 34 गेंदों पर 4-4 चौके और 1 छक्का लगाकर नाबाद 35 रन बनाए और टीम को 200 पार ले गए।
 
दीपक चाहर ने 39 रनों पर 2, सैनी ने 31 रनों पर 2 और राहुल चाहर ने 53 रनों पर 2 विकेट निकाले। खलील अहमद, क्रुणाल पांड्या तथा अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान खान बनाएंगे दुनिया की सर्वश्रेष्ट क्रिकेट टीम