Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अक्षर पटेल की शानदार पारी के बावजूद वेस्‍टइंडीज से हारी भारत ए टीम

webdunia
शनिवार, 20 जुलाई 2019 (17:40 IST)
कुलीगे। अक्षर पटेल की आठवें नंबर पर नाबाद 81 रन की शानदार पारी के बावजूद भारत ए को मेज़बान वेस्टइंडीज़ ए के हाथों गैर आधिकारिक वनडे मैचों की सीरीज़ के चौथे मुकाबले में 5 रन से नज़दीकी हार झेलनी पड़ी है। हालांकि मेहमान टीम 5 मैचों की सीरीज़ में पहले ही 3-1 से अपराजेय बढ़त बना चुकी है।

भारत ए ने टॉस जीतकर पहले कैरेबियाई टीम को बल्लेबाज़ी का मौका दिया था जिसने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 298 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में मेहमान भारतीय टीम 9 विकेट पर 293 रन बनाकर जीत से केवल 5 रन दूर रह गई। भारतीय पारी में शुरुआती बल्लेबाज़ों के बीच बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी जिसके बाद आठवें नंबर पर पटेल ने 63 गेंदों में आठ चौके और एक छक्का लगाकर नाबाद 81 रन की जबरदस्त पारी खेली।

उन्होंने वाशिंगटन सुंदर (45) के साथ सातवें विकेट के लिए 69 रन की उपयोगी साझेदारी की, लेकिन रोवमैन पावेल ने सुंदर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। खलील अहमद ने 15 गेंदों में 15 रन बनाए जिन्हें रेमैन रीफर ने आठवें बल्लेबाज़ के रूप में आउट कराया जबकि नवदीप सैनी नौवें बल्लेबाज़ के रूप में शून्य पर बोल्ड हुए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए टीम की शुरुआत खास नहीं रही और ओपनर ॠतुराज गायकवाड़ (20) और अनमोलप्रीत सिंह (11) रन पर आउट हो गए और पहले विकेट के लिए उन्होंने केवल 32 रन जोड़े। इसके बाद हनुमा विहारी भी 20 रन ही बना सके।

लेकिन क्रुणाल पांड्या ने 56 गेंदों में 5 चौके लगाकर 45 रन की उपयोगी पारी खेली। कप्तान मनीष पांडे ने 24 रन और इशान किशन ने 14 रन बनाए। भारत ए ने 127 के स्कोर पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए। लेकिन सुंदर और अक्षर ने फिर टीम को संभाला। सुंदर ने 52 गेंदों की पारी में 45 रन बनाए। वह अपने अर्धशतक से 5 रन दूर रह गए और पावेल का शिकार बने। स्पिनर अक्षर ने आठवें नंबर पर कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली और नाबाद 81 रन बनाए।

लगातार तीन मैच हारने के बाद वेस्टइंडीज ए ने इस मैच में बेहतर प्रदर्शन किया और सुनील अम्ब्ररीश ने 36 गेंदों में 6 चौके और एक छक्का लगाकर 46 रन की उपयोगी पारी खेली। डेवोन थॉमस ने 95 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के लगाकर 70 रन और रोस्टन चेज़ ने 100 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के लगाकर 84 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज़ के तीनों बल्लेबाज़ों थामस (70), चेज़ (84) और जोनाथन कार्टर (50) ने लगातार तीन अर्धशतक लगाकर भारतीय गेंदबाज़ों को खूब छकाया।

सुंदर ने थॉमस को आवेश खान के हाथों कैच कराया जबकि चेज़ को अहमद ने पांड्या के हाथों कैच कराया। कार्टर का विकेट भी अहमद ने लिया। भारतीय टीम की ओर से खलील अहमद को 10 ओवर में 67 रन पर सर्वाधिक 4 विकेट मिले जबकि आवेश ने 62 रन पर 3 विकेट लिए। सुंदर को 54 रन और क्रुणाल को 33 रन पर एक विकेट हाथ लगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

धोनी को लेकर सामने आई यह चौंकाने वाली खबर