Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इस चैनल पर भारतीय दर्शक उठा सकेंगे भारत के इंग्लैंड दौरे का लुत्फ

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 23 जून 2022 (15:39 IST)
नई दिल्ली: सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क भारतीय प्रशंसकों को नॉन-स्टॉप क्रिकेट का लुत्फ दिलाने के लिए पूरी तरह तैयार है। 26 जून से भारत के आयरलैंड दौरे और इसके बाद भारत के इंग्लैंड दौरे पर दो देशों के बीच खेली जानी वाली सीरीज का लाइव प्रसारण होगा।

टीम इंडिया ने 2018 में आयरलैंड के खिलाफ अपनी आखिरी सीरीज खेली थी। अब टीम इंडिया दो टी20 मैच खेलने के लिए आयरलैंड दौरे पर जाएगी। इसके बाद भारत का इंग्लैंड दौरा पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज के बचे हुए आखिरी मुकाबले, पांचवे टेस्ट के साथ 1 जुलाई 2022 से शुरू होगा। इस टेस्ट मैच का फैंस को काफी लंबे समय से इंतजार था। इसके बाद भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी-20 और 3 वनडे मैच भी खेलेगा। दोनों सीरीज का लाइव प्रसारण सोनी सिक्स (इंग्लिश), सोनी टेन 3 (हिंदी) और सोनी टेन 4 (तमिल और तेलुगु) चैनलों पर किया जाएगा। इन मैचों को सोनी लिव के ऑनडिमांड ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जा सकेगा।
webdunia

दोनों सीरीज भारत में क्रिकेट सीरीज के नए युग का सूत्रपात करेंगी। रोहित शर्मा पहली बार विदेश में खेली जाने वाली क्रिकेट सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले टी-20 मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई हार्दिक पांड्या करेगे। भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले मैचों में इंग्लैंड टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथ में होगी, जो इस समय न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होने वाली मैच में इंग्लैंड टीम की अगुवाई कर रहे हैं। दोनों नए कप्तान इस साल जुलाई में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज का पांचवा टेस्ट इंग्लैंड में खेल कर इस अध्याय की समाप्ति करेंगे। पिछले साल विराट कोहली और जो रूट की कप्तानी में भारत और इंग्लैंड के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज शुरू हुई थी। इस समय भारत इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है। टीम इंडिया इंग्लैंड में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट को जीतकर टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करना चाहेगी, वहीं बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड टीम को सीरीज 2-2 से ड्रॉ करने के लिए पांचवें टेस्ट को जीतना होगा।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने कमेंट्री पैनल का हिस्सा बनने वाली क्रिकेट जगत के प्रमुख शख्सियतों के नाम की घोषणा की है। ये कमेंट्रेटर चैनल पर प्रसारित होने वाले लाइव स्टूडियो शो एक्सट्रा इनिंग्स में भी दिखाई देंगे। इंग्लिश और हिंदी कमेंट्री के पैनल में डेविड गावर, ग्रीम स्वान, वीरेंद्र सहवाग, आशीष नेहरा, अजीत आगरकर, मोहम्मद कैफ, अजय जडेजा, संजय मांजरेकर, सबा करीम और विवेक राजदान होंगे। इसके अलावा इंग्लैंड के क्रिकेट ग्राउंड्स से नसीर हुसैन और माइक आथर्टन इस कमेंट्री पैनल से सीधे जुड़ेंगे। तमिल कमेंट्री पैनल में डब्ल्यूवी रमन, विद्युत शिवारामाकृष्णन, टीआर अरासु और आर. श्रीधर शामिल होंगे। तेलुगू कमेंट्री का प्रसारण वेंकटपति राजू, ज्ञानेश्वर राव, सी. वेकटेश, विजय महावादी और संदीप कुमार करेंगे। इन दो सीरीज के प्रस्तुतकर्ताओं की सूची में हर्षा भोगले, संजना गणेशन, मेट फ्लॉयड और अर्जुन पंडित शामिल होंगे।
इसके अलावा इस नेटवर्क पर देश भर के नौजवान क्रिकेट प्रेमियों के लिए इसके “स्कूल ऑफ क्रिकेट” सेगमेंट की वापसी होगी। इस शो की मेजबानी क्रिकेट के अन्य विशेषज्ञों के साथ मशहूर प्रस्तुतकर्ता और लेखक अभिनव जैन करेंगे।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया में स्पोर्ट्स बिजनेस के डिस्ट्रिब्यूशन और हेड, चीफ रेवेन्यू ऑफिसर राजेश कौल ने कहा, "हम सोनी स्पोर्ट्स नेवटर्क पर एक के बाद एक दो क्रिकेट सीरीज के प्रसारण से अपने नेटवर्क पर क्रिकेट की वापसी कर काफी उत्साहित हैं। दर्शक इस दौरे पर पिछले साल हुई भारत-इंग्लैंड सीरीज का पांचवा मैच देखेंगे, जो पिछले साल किक्रेट पर होने वाली सभी चर्चाओं का प्रमुख हिस्सा रहा था। देश भर के क्रिकेट फैंस इंग्लैंड में खेले जाने वाले भारत-इंग्लैंड के पांचवें टेस्ट मैच के साथ इस सीरीज की समाप्ति का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इससे क्रिकेट फैंस को भारत-इंग्लैंड के खिलाफ 2021 में खेली गई सीरीज का अंतिम परिणाम प्राप्त होगा। इसके साथ ही इस सीरीज में खेले जाने वाले 3 टी 20 मैचों और 3 एक दिवसीय मैचों का प्रसारण कर हम एक नए अध्याय की शुरुआत को लेकर काफी उत्साहित हैं। अपने दर्शकों को बिना किसी रुकावट के क्रिकेट मैच देखने का पूरा मजा देने के लिए हम अपना लाइव स्टूडियो शो एक्सट्रा इनिंग्स भी शुरू करेंगे, जिसमें मशहूर किक्रेट सितारों और विशेषज्ञों से सजा पैनल होगा। इन दोनों सीरीज का लाइव प्रसारण चार भाषाओं में किया जाएगा।"
webdunia

भारत का आयरलैंड और इंग्लैंड दौरा सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के “नॉन स्टॉप क्रिकेट” कैंपेन का हिस्सा होगा। इस कैंपेन में 1800 से ज्यादा घंटों का क्रिकेट से भरपूर एक्शन सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर उपलब्ध है। अब इसके तहत टीम इंडिया की महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के साथ कलाकार पकंज त्रिपाठी की अनोखी जोड़ी नजर आएगी। चैनल की पहली कैंपेन फिल्म ने स्पोर्ट्स ऐड की दुनिया में अपने अनोखे कॉन्सेप्ट से धूम मचाई थी। अब चैनल ने भारत के आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए यह दूसरी कैंपेन फिल्म बनाई है। इस फिल्म की शूटिंग धोबी घाट पर की गई है, जिसका प्रतीकात्मक अर्थ यह है कि टीम इंडिया की ओर से इंग्लैंड की क्रिकेट टीम की अभी और धुलाई उनके अपने घरेलू मैदान पर होनी बाकी है।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर टीम में थे पुजारा, बाहर हुए अब फिर इंग्लैड दौरे पर शामिल हुए