Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक टीम में दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी

webdunia
सोमवार, 17 मई 2021 (17:08 IST)
सिडनी: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी-20 और तीन वनडे मैचों के आगामी सफेद गेंद दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्राथमिक टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने वापसी की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर पर सफेद गेंद श्रृृंखला से बाहर रहे स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर, मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड, पैट कमिंस सहित एलेक्स कैरी और मोइसेस हेनरिक्स ने भी टीम में वापसी की है।
 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को 23 सदस्यीय वाली प्राथमिक टीम की घोषणा की है, जिसमें सोमवार को स्वदेश लौटे आईपीएल खिलाड़ी भी शामिल हैं। बीसीसीआई की चार्टर उड़ान से खिलाड़ियों को मालदीव से स्वदेश भेजा गया है। वर्तमान में ग्लैमोर्गन की तरफ से काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे मार्नस लाबुशाने ब्रिटेन में यात्रा प्रतिबंधों और संबंधित क्वारंटीन प्रक्रियाओं के कारण यह दौरा मिस करेंगे। ऑस्ट्रेलिया की अंतिम टीम जून के अंत में वेस्ट इंडीज के लिए रवाना होगी।
 
ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉर्न्स ने कहा, “ यह प्रारंभिक सूची चयनकर्ताओं को एक ठोस आधार देती है, जिससे आने वाले हफ्तों में खिलाड़ियों को तैयारी करने की मंजूरी देते हुए दौरे के लिए अंतिम टीम का चयन किया जा सके। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टी-20 टीम दुनिया की किसी भी टीम के साथ बराबरी करने की क्षमता रखती है। रैंकिंग में पॉजिशन के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी, जिसकी हमें तलाश है। वेस्ट इंडीज की पुरुष टीम ने अब तक खेले गए छह आईसीसी टी-20 विश्व कपों में से दो जीते हैं, जिसमें श्रीलंका में 2012 और भारत में 2016 टी-20 विश्व कप शामिल है। यह सीरीज हमें अक्टूबर और नवंबर में 2021 संस्करण से पहले बेहतर तैयारी करने में मदद देगी। ”
कोरोना महामारी के कारण टी-20 विश्व कप के 2021 संस्करण का आयोजन भारत या संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो सकता है। ऐसे में सभी टीमें धीमी पिचों पर खेलने के हिसाब से अपना एकादश का संयोजन बनाएंगी। वहीं इसको देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे नंबर के गेंदबाज लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर और सातवें नंबर के गेंदबाज लेग स्पिनर एडम जम्पा को वेस्ट इंडीज दौरे के लिए प्रारंभिक टीम में शामिल किया है। वहीं आईपीएल में जबरदस्त फॉर्म में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है। हालिया समय में बल्ले के साथ उनका प्रदर्शन टी-20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतर साबित हो सकता है।
 
ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक टीम : एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जॉश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जॉश फिलिप, केन रिचर्डसन, झाई रिचर्डसन, तनवीर सांघा, डैर्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, मिचेल स्वेपसन, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर