ऑस्ट्रेलिया से खेलने के लिए छटपटा रहे हैं पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ

शुक्रवार, 21 दिसंबर 2018 (18:35 IST)
दुबई। बॉल टैम्परिंग के कारण निलंबन झेल रहे पूर्व नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज एवं कप्तान स्टीवन स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान टिम पेन के नेतृत्व में खेलने की इच्छा जताते हुए कहा है कि वे राष्ट्रीय टीम की हरसंभव मदद करने को तैयार हैं।
 
 
स्मिथ बिग बैश लीग ट्वंटी-20 टूर्नामेंट के हाल ही में प्रसारित विज्ञापन में भी दिखाई दिए हैं जिसमें पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बॉल टैम्परिंग प्रकरण पर अपनी सफाई देने के साथ छवि सुधारने में जुटे हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में इस वर्ष सीरीज के दौरान गेंद के साथ छेड़छाड़ की घटना में शामिल होने पर एक बार फिर दुख जताते हुए सभी से माफी मांगी है।
 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से एक वर्ष का निलंबन झेल रहे स्मिथ ने कहा कि उनके लिए बाहर बैठकर राष्ट्रीय टीम को खेलते देखना काफी पीड़ादायक है और यदि मौका मिलेगा तो वे पेन के नेतृत्व में खेलने को तैयार हैं। उन्होंने मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि पेन ने असाधारण काम किया है और वनडे में आरोन फिंच टीम का शानदार नेतृत्व कर रहे हैं।
 
पूर्व कप्तान ने कहा कि पेन के लिए शुरुआत करना काफी मुश्किल रहा था। यदि मुझे टीम में वापसी का मौका मिले तो मैं इनके नेतृत्व में खेलने और टीम के लिए हरसंभव मदद करने को तैयार हूं। मैं ऑस्ट्रेलिया को सफलता दिलाने के लिए हर कदम उठाने को तैयार हूं।
 
हाल ही में जारी आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में स्मिथ अभी भी शीर्ष 5 में शामिल हैं। वे विराट कोहली और केन विलियम्सन के बाद खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उनका निलंबन मार्च 2019 में समाप्त हो रहा है और उनकी निगाहें ब्रिटेन में आईसीसी वनडे विश्व कप पर लगी हैं।
 
उन्होंने कहा कि मैं फिलहाल खुश हूं, जहां भी हूं। मैं नहीं जानता कि कि आगे क्या होगा? अगले 3 महीने मेरे लिए तैयारी के होंगे। मैं केवल उम्मीद कर सकता हूं कि विश्व कप और एशेज में मुझे जगह मिले।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मिशेल स्टार्क ने कहा, मेलबोर्न पिच दोनों टीमों को कर सकती है हैरान