Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लॉर्ड्स टेस्ट खेलकर यह रिकॉर्ड पा सकते थे ब्रॉड, सीरीज से बाहर होने पर इंस्टा पर लिखी भावुक पोस्ट

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 12 अगस्त 2021 (12:34 IST)
लंदन:पिंडली की चोट के कारण भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला से बाहर होने से निराश स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि वह चोट से उबरने पर ध्यान लगाएंगे और दिसंबर में होने वाली एशेज की तैयारी करेंगे।
 
इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज को मंगलवार को वार्मअप के दौरान दायें पैर की पिंडली में चोट लगी थी। बुधवार को लंदन में ब्रॉड का एमआरआई स्कैन किया गया जिसमें चोट की पुष्टि हुई।
 
ब्रॉड ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘चीजें कितनी तेजी से बदल सकती हैं। ट्रेनिंग से पहले खुशियां थी और फिर वार्म अप के दौरान भी, मैं एक बाधा के ऊपर से कूदा, अपने दायें टखने के बल गलत तरीके से नीचे आया और फिर अगले कदम पर ऐसा लगता कि किसी ने मेरे पैर के पीछे बहुत जोर से मारा है। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसके बाद जेम्स एंडरसन की तरफ मुड़ा और पूछा कि उसने मुझे क्यों मारा। लेकिन जब मैंने महसूस किया कि वह मेरे आसपास भी नहीं है तो मैं समझ गया कि मैं संकट में हूं।’’
 
ब्रॉड ने कहा, ‘‘स्कैन में पला चला कि पिंडली में ग्रेड तीन की चोट है। सत्र खत्म हो गया। भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर होकर निराश हूं लेकिन अब ध्यान आस्ट्रेलिया पर है। पूरा समय लूंगा, कोई जल्दबाजी नहीं करूंगा, धीरे धीरे आगे बढ़ूंगा और वहां जाने से पहले पूर्ण फिटनेस हासिल करने की कोशिश करूंगा। मेरा ध्यान अब इसी पर है।’’
 
पिछले हफ्ते ड्रॉ समाप्त हुए वर्षा से प्रभावित पहले टेस्ट में ब्रॉड एक विकेट ही हासिल कर पाए थे।इस कारण शायद इंग्लैंड को उनके ना होने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा।जिस स्तर के ब्रॉड गेंदबाज है भारत के खिलाफ उनका प्रदर्शन उतना बेहतरीन नहीं रहता।
 
ब्रॉड 150वां टेस्ट खेलने की दहलीज पर हैं।अब उनको यह टेस्ट खेलेने के लिए साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया से होने वाली एशेज सीरीज का इंतजार करना पड़ेगा।

उनसे ज्यादा टेस्ट पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक 161 ने खेले हैं जिसका रिकॉर्ड तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट में तोड़ा था। जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए 163 टेस्ट मैचों के साथ सबसे इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी है।
webdunia
एंडरसन से नीचे हुई रैंकिंग
 
सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले इंग्लैंड के गेंदबाजों की सूची में स्टुअर्ट ब्रॉड से ऊपर सिर्फ जेम्स एंडरसन  का ही नाम है। यही नहीं टेस्ट रैंकिंग में भी दोनो ही गेंदबाज आगे पीछे हैं। पहले टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण स्टुअर्ट ब्रॉड 772 अंकों के साथ टेस्ट रैंकिंग में 8वें पायदान पर खिसक गए। वहीं जेम्स एंडरसन ने 56 रनों पर 4 विकेट लेकर 795 अंको के साथ 7वें पायदान पर आ गए।गौरतलब है कि यह दोनों ही गेंदबाज एक साथ मिलकर इंग्लैंड के लिए कुल 1000 से ज्यादा टेस्ट विकेट ले चुके हैं। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इस्तीफे के बाद महिला हॉकी टीम के कोच का दावा, 'भारत में मेरा अपमान हुआ'