Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खराब फॉर्म से गुजर रहे कोहली को गावस्कर की सलाह, 'तुरंत लगाओ सचिन को फोन'

webdunia
गुरुवार, 26 अगस्त 2021 (12:46 IST)
विराट कोहली का फॉर्म किसी बुरे सपने से कम नहीं चल रहा। करीब 2 सालों से विराट कोहली शतक के लिए जूझ रहे हैं। भारतीय पिच पर कम से कम विराट को शुरुआत तो मिल जाती थी लेकिन इंग्लैंड के दौरे पर तो विराट सिर्फ एक बार 40 पार जा चुके हैं। 
 
पिछली 50 पारियों में विराट कोहली एक भी शतक लगाने में नाकाम रहे हैं। इसमें से 18 पारियां टेस्ट की है, 17 पारियां वनडे की है और 15 पारियां टी-20 की है। टी-20 क्रिकेट में शतक लगाना बहुत मुश्किल काम है लेकिन अगर टी-20 की पारियों को हटा भी दिया जाए तो क्रिकेट के बड़े फॉर्मेट की पिछली 35 पारियों मे कोहली एक बार भी शतक लगाने में नाकाम रहे हैं।
 
आखिरी बार शतक आया था नवंबर 2019 में
 
विराट कोहली के बल्ले से आखिरी बार शतक नवंबर 2019 में आया था। यह दिन रात्रि का टेस्ट मैच भारत ने गुलाबी गेंद से बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के इडन गार्डन्स में खेला था। इसके बाद विराट के बल्ले से शतक नहीं आया है। 
webdunia
गावस्कर नी दी सलाह 
 
विराट कोहली के बुरे फॉर्म पर लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को सलाह दी है कि वह बिना देर करे सचिन तेंदुलकर को फोन लगाए और उनसे बात करें। 
 
सोनी के कार्यक्रम में दौरान सुनील गावस्कर ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को अब इंग्लैंड के मैदन में वह करने की जरूरत हो जो कभी सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर किया था। 
 
गावस्कर ने कहा कि जब ऑस्ट्रेलिया में सचिन बुरे फॉर्म से गुजर रहे थे। तो उन्होंने कसम से खा ली थी कि वह कवर ड्राइव नहीं खेलेंगे। इसका नतीजा सिडनी टेस्ट में दिखा जिसमें उन्होंने 241 रनों की पारी खेली। 

उस सीरीज में भी सचिन का वह ही हाल था जो इस सीरीज में विराट का है। ऑफ साइड की गेंद को छेड़ने के कारण वह लगातार ब्रेट ली और गेलेस्पी को लगातार अपना विकेट दे रहे थे। लेकिन सिडनी टेस्ट में उन्होंने प्रण ले लिया कि वह कवर ड्राइव नहीं खेलेंगे और एक बहुत बड़ा दोहरा शतक बनाया जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी रहा।
 
गावस्कर ने यह बयान विराट कोहली के सस्ते में आउट होने पर दिया। कोहली एक बार फिर लीड्स में जेम्स एंडरसन का शिकार बने और 17 गेंदो में सिर्फ 7 रन ही बना सके। 
 
विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार टेस्ट में जेम्स एंडरसन ने संयुक्त रूप से सर्वाधिक 7 बार आउट किया है। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नेथन लॉयन भी टेस्ट में विराट कोहली को 7 बार पवैलियन का रास्ता दिखा चुके हैं। 
webdunia
2014 से भी बुरे हाल है कोहली के- गावस्कर
 
सुनील गावस्कर ने कहा कि विराट कोहली पांचवे -छठवें स्टंप पर गेंद से छेड़छाड़ करके अपना विकेट गंवा रहे हैं जो कि चिंता का विषय है। साल 2014 में भी विराट कोहली का लगभग ऐसा ही बुरा फॉर्म था जिसमें वह टेस्ट में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे। 
 
लेकिन तब वह ऑफ साइड में चौथे स्टंप की एक अच्छी गेंद पर आउट हो जाया करते थे। अब वह लगातार ड्राइव खेलने के चक्कर में आउट हो रहे हैं। गेंदे उन्हें अच्छी मिल रही है लेकिन आउट होने में उनका भी दोष है। (वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या पंत के आउट होने का कारण था मैदानी अंपायर का यह फैसला? बदलना पड़ा था स्टांस