Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

1 साल में सबसे ज्यादा T20I रन, सबसे ज्यादा छक्के, सूर्यकुमार का उदय

हमें फॉलो करें webdunia

भाषा

गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 (17:00 IST)
नई दिल्ली: मैदान के हर कोने में शॉट खेलने की क्षमता रखने वाले सूर्यकुमार यादव टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी एक कैलेंडर साल में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं।

पिछले कुछ समय से भारत के सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज बन कर उभरे सूर्यकुमार के नाम पर एक कैलेंडर वर्ष में अब 732 रन दर्ज हैं। उन्होंने इस मामले में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पछाड़ा जिन्होंने 2018 में 689 रन बनाये थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के शुरूआती टी20 अंतरराष्ट्रीय में तिरुवनंतपुरम में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेलने वाला यह बल्लेबाज खेल के छोटे प्रारूप में 1000 रन के आंकड़े से महज 24 रन दूर है।
इस साल उनका स्ट्राइक रेट 180.29 का रहा है जबकि 32 मैचों में उनके करियर का स्ट्राइक रेट 173.35 का रहा है। वह इस प्रारूप में 57 छक्के और 88 चौके लगा चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार जब वह क्रीज पर उतरे उस समय भारतीय टीम पावर प्ले में दो विकेट पर 17 रन बनाकर मुश्किल में थी। उन्होंने अपनी पारी की शुरुआती तीन गेंदों में से दो पर छक्का जड़कर टीम को दबाव से बाहर निकाला और 33 गेंद की आक्रामक पारी में नाबाद 50 रन बनाकर भारत को जीत दिलायी।
webdunia

पारी की शुरुआत में दो छक्कों के साथ, सूर्यकुमार ने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को भी पीछे छोड़ दिया और टी20 अंतरराष्ट्रीय में किसी कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया। रिजवान ने 2021 में 42 छक्कों का रिकॉर्ड बनाया था। मार्टिन गुप्टिल ने भी उसी वर्ष 41 छक्के लगाए थे।

सूर्यकुमार के नाम अब  45 छक्के हो गये हैं और इस साल भारत को अभी कई और टी20 मुकाबले खेलने है।वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर है।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इन 3 तेज गेंदबाजों में से एक शामिल होगा जसप्रीत बुमराह की जगह पर